scriptCG Crime News: सौतेले पिता ने चार साल के बच्चे को पटक कर मार डाला, पत्नी का किया ये हाल… | CG Crime News: Stepfather killed a four year old child by | Patrika News
कोरबा

CG Crime News: सौतेले पिता ने चार साल के बच्चे को पटक कर मार डाला, पत्नी का किया ये हाल…

CG Crime News: कोरबा जिले सौतेले पिता ने चार साल के मासूम बच्चे को बंद कमरे में पटक-पटक कर मार दिया। सौतेला पिता बच्चे को रखने के लिए तैयार नहीं था जबकि बच्चे की मां उसे अपने साथ रखना चाहती थी।

कोरबाOct 14, 2024 / 12:59 pm

Shradha Jaiswal

CG NEWS
CG Crime News: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले सौतेले पिता ने चार साल के मासूम बच्चे को बंद कमरे में पटक-पटक कर मार दिया। सौतेला पिता बच्चे को रखने के लिए तैयार नहीं था जबकि बच्चे की मां उसे अपने साथ रखना चाहती थी। इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद होता था। घटना उरगा के पहरीपारा की है। यहां रहने वाला मंजीत कुर्रे (26) शनिवार की शाम दशहरा उत्सव देखने गया था। रात लगभग 11.30 बजे मंजीत घर लौटा।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: प्रदर्शन के बाद हरकत में आई पुलिस, श्रमिक नेता पर जानलेवा हमला करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार…

CG Crime News: उरगा के पहरीपारा का मामला

CG Crime News: उसने चार साल के बच्चे को लेकर अपनी पत्नी रमशीला कंवर (26) से झगड़ने लगा। मंजीत चाहता था कि रमशीला चार साल के बच्चे को अपने साथ न रखे बल्कि उसे उसके दादा-दादी को दे दे। लेकिन रमशीला अपने बच्चे को अपने साथ रखना चाहती थी। इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। जब पति-पत्नी झगड़ रहे थे तब चार साल का बच्चा विहान कंवर बिस्तर पर सोया हुआ था।

CG Crime News: आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मामला इतना बढ़ गया कि मंजीत ने रमशीला को कमरे से बाहर निकाल दिया और दरवाजा बंद कर दिया। बच्चे को नींद से जगाया और उठा-उठाकर पटकने लगा। बच्चा जोर-शोर से चिल्ला रहा था तब रमशीला ने बच्चे की जान बचाने गुहार लगा रही थी। उसने घर के भीतर खिड़की से झांककर देखा तो मंजीत बच्चे को जमीन और दीवार पर पटक रहा था। दौड़े-दौड़े रमशीला पास में दुर्गा पूजा स्थल पर पहुंची। वहां मौजूद लोगों को उसने घटना के बारे में बताया। गांव के लोग रमशीला के साथ घर तक पहुंचे।
उन्होंने मंजीत से दरवाजा खोलने को कहा। मंजीत ने दरवाजा खोल दिया तब तक बच्चा बेहोश हो गया था। बच्चे को आनन-फानन में देर रात पताढ़ी स्थित सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। यहां से डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया। यहां पहुंचने से पहले ही बच्चे ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बच्चे की हत्या के आरोप में मंजीत को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच कर रही है।

अस्पताल में बार-बार बेहोश हो रही थी मां

विहान के मौत की जानकारी मिलते ही मां का हौसला टूटने लगा, वह बार-बार अस्पताल में गश खाकर गिर रही थी। उसे अस्पताल के कर्मचारियों ने संभाला। बताया जाता है कि मंजीत ने विहान को मारने से पहले रमशीला के साथ भी मारपीट किया था। रमशीला को अंदरूनी चोटें आई है उसका इलाज किया जा रहा है।

पिछले माह भी किया था पिटाई

बताया जाता है कि मंजीत किसी भी हाल में विहान को अपने साथ रखने के लिए तैयार नहीं था। इसे लेकर रमशीला के साथ उसके झगड़े होते थे। 17 सितंबर को भी मंजीत ने रमशीला के साथ मारपीट कर उसका सिर फोड़ दिया था। तब रमशीला ने यह कहते हुए मंजीत को बचा लिया था कि सड़क हादसे में उसके सिर में चोट लगी है।

शराब के नशे में था आरोपी

मंजीत देर रात शराब के नशे में घर पहुंचा था। उस समय विहान बिस्तर पर सोया हुआ था। उसने रमशीला को जगाया और बच्चे को उसके दादा-दादी के पास पहुंचाने के लिए कहा। यहीं से विवाद शुरू हुआ।

लेने आया था परिवार लेकिन मां ने नहीं सौंपा बच्चा

विहान के दादा-दादी उसे अपने साथ रखना चाहते थे। कुछ दिन पहले ही हरदीबाजार क्षेत्र से विहान के घर वाले उसे लेने के लिए रमशीला के पास पहुंचे थे लेकिन रमशीला अपने बच्चे को दादा-दादी को देने तैयार नहीं थी जबकि उसका पति बच्चे को साथ रखना नहीं चाहता था।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: राइस मिल में पुलिस की दबिश, डंप था डेढ़ लाख रुपए का पटाखा, संचालक गिरफ्तार

पहले पति की मौत के बाद सहारा के लिए किया दूसरा विवाह

घटना की जानकारी देते हुए रमशीला ने बताया कि वह कटघोरा थाना क्षेत्र की रहने वाली है। उसकी पहली शादी हरदीबाजार थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। कुछ साल पहले उसके पति की मौत हो गई थी। पहले पति से उसका पुत्र विहान था। पति की मौत के बाद विहान का पालन-पोषण हो सके इसके लिए रमशीला को सहारे की जरूरत थी। उसने उरगा के पहरीपारा में रहने वाले मंजीत के साथ प्रेम विवाह कर लिया। तीन-चार माह से दोनों एक साथ रह रहे थे।

Hindi News / Korba / CG Crime News: सौतेले पिता ने चार साल के बच्चे को पटक कर मार डाला, पत्नी का किया ये हाल…

ट्रेंडिंग वीडियो