scriptदातुन तोडऩे गए ग्रामीण पर भालू ने किया हमला, चार दिन में तीसरी घटना से दहशत में ग्रामीण | Bear Attack | Patrika News
कोरबा

दातुन तोडऩे गए ग्रामीण पर भालू ने किया हमला, चार दिन में तीसरी घटना से दहशत में ग्रामीण

प्राथमिक इलाज के बाद घायल को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

कोरबाMar 30, 2019 / 08:18 pm

Vasudev Yadav

दातुन तोडऩे गए ग्रामीण पर भालू ने किया हमला, चार दिन में तीसरी घटना से दहशत में ग्रामीण

दातुन तोडऩे गए ग्रामीण पर भालू ने किया हमला, चार दिन में तीसरी घटना से दहशत में ग्रामीण

कोरबा. जंगल में दातुन तोडऩे गए ग्रामीण पर भालू ने हमला कर दिया। हाथ पैर और चेहरे से मांस को नोंच लिया। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। घटना वनमंडल कोरबा के करतला वन परिक्षेत्र की है। ग्राम कोई निवासी कुंवर सिंह 45 वर्ष शुक्रवार की शाम गांव पास स्थित जंगल में दातुन तोडऩे गया था। कुंवर दातुन तोड़ रहा था इसी दौरान एक भालू ने कुंवर पर पीछे से हमला कर दिया। कुंवर सिंह के सिर, हाथ और पैर मांस को नोंच लिया।
ग्रामीण ने अपनी जान बचाने के लिए भालू से डटकर मुकाबला किया। भालू पर हमला किया। भालू जंगल की ओर भाग गया। इसके कुछ सेकेंड बाद भालू ने दोबारा कुंवर पर हमला कर दिया। कुंवर डर गया। उसने जान बचाने के लिए जमीन पर लेट गया। कुछ क्षण के लिए अपनी सांसे रोक दी। कुंवर को सुंघने के बाद भालू मरा हुआ समझकर छोड़ दिया। घायल जंगल से भागकर घर पहुंचा। परिवार के लोगों ने कुंवर को करतला अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक इलाज के बाद घायल को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। वन विभाग ने घायल ग्रामीण को इलाज के लिए ५०० रुपए की आर्थिक सहायता दी है। इलाज पर खर्च होने वाली राशि देने के लिए सहमति दी है।
यह भी पढ़ें
बंद हो जाएगी जिले में अन्नपूर्णा की रसोई, अब नहीं मिलेगा 10 रुपए में भरपेट भोजन, ये है वजह…

तीन दिन में चार घटनाओं ने ग्रामीणों में दहशत
तीन दिन के भीतर भालू के हमले में चार लोग घायल हुए हैं। गुरुवार को भालू ने करतला विकासखंड के ग्राम दोनदहरा में रहने वाले आमृत दास और हिरोमंडी दास पर हमला किया था। इसमें आमृत दास के आंख को नोंच कर बाहर कर दिया था। गुरुवार को भालू के दिन ही भालू के हमले में मनीराम यादव नाम का युवक घायल हुआ था। तीन दिन में भालू के हमले में चार ग्रामीण घायल हुए हैं। इससे ग्रामीण अपनी सुरक्षा को लेकर डरे हुए हैं।

जंगल से दूर रहने की सलाह
इधर, वन विभाग ने ग्रामीणों को महुआ बिनने के दौरान सावधानी बरतने के लिए कहा है। पौव फटते ही जंगल नहीं जाने की सलाह दी है। साथ जरूरत पडऩे पर समूह में जंगल जाने के लिए कहा है।

Hindi News / Korba / दातुन तोडऩे गए ग्रामीण पर भालू ने किया हमला, चार दिन में तीसरी घटना से दहशत में ग्रामीण

ट्रेंडिंग वीडियो