scriptCG Teacher Suspended: आधी रात गर्ल्स हॉस्टल में पहुंचे SDM, इस हाल में मिले अधीक्षिका के पति… | CG Teacher Suspended: superintendent husband was found in girls hostel at midnight | Patrika News
कोंडागांव

CG Teacher Suspended: आधी रात गर्ल्स हॉस्टल में पहुंचे SDM, इस हाल में मिले अधीक्षिका के पति…

CG Teacher Suspended: गर्ल्स हॉस्टल में लापरवाही के आरोप में अधीक्षिका व उनके पति को निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि निरीक्षण पर रात में पहुंचीं एसडीएम को गर्ल्स हॉस्टल में पुरूष मिला था। जिसके बाद से छात्रावास में हड़कंप मच गया है।

कोंडागांवSep 05, 2024 / 02:47 pm

Laxmi Vishwakarma

CG Teacher Suspended
गर्ल्स हॉस्टल अधीक्षिका के अपने शिक्षक पति के साथ कन्या हॉस्टल परिसर में रात को पाए जाने की शिकायत पर कार्रवाई करते कलेक्टर ने इन दोनों को निलंबित कर दिया है। जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात शहर के कन्या छात्रावास का निरीक्षण करने एसडीएम व अन्य अधिकारी पहुंचे थे।
इस दौरान छात्रावास परिसर स्थित आवासीय भवन प्रभारी छात्रावास अधीक्षिका नीता मण्डावी के पति नरसिंह मण्डावी उपिस्थत थे। पूछताछ में पता चला कि नरसिंह मंडावी रोजाना रात में यहां आते थे। (CG Teacher Suspended) नरसिंह मण्डावी वर्तमान में बालक आश्रम कारसिंग में सहायक शिक्षक एलबी के पद पर कार्यरत हैं।

बालिका छात्रावास में पुरुषों के प्रवेश पर है प्रतिबंध

बता दें कि राज्य शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश के तहत कन्या छात्रावास या आश्रमों में पुरुषों के प्रवेश पर पूर्णत: प्रतिबंध लागू है। इसके उपरांत प्रभारी अधीक्षका द्वारा अपने पति को रात्रिकालीन प्रवेश के लिए नहीं रोका जाना अत्यंत आपत्तिजनक है।
यह भी पढ़ें

CG Teacher Suspended: गर्ल्स हॉस्टल में आधी रात ऐसे मिला अधीक्षिका का शिक्षक पति, SDM ने पकड़ा रंगे हाथ…

कन्या आश्रम व हाॅस्टल के नियम

छत्तीसगढ़ में महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए संचालित आवासीय संस्थानो में सुरक्षा व संरक्षण के संदर्भ में संचालनालय महिला एवं बाल विकास विभाग इंद्रावती भवन नवा रायपुर द्वारा जारी आदेश के दिशा-निर्देश के बिंदु क्रमांक 2.3.1 में उल्लेखित किया गया है कि अधीक्षिका, वार्डन, ग्रह प्रभारी संस्थान में ही रहेंगी। उसे क्वार्टर उपलब्ध कराया जाएगा।

समस्या और आपातकाल की दशा

यदि न्याय संगत कारणों से वह गृह में रहने में असमर्थ हैं तो संस्थान के कर्मचारिवृन्द में से कोई अन्य वरिष्ठ महिला सदस्य संस्थान में रहेगी। अंतरवासियों की समग्र देखभाल का पर्यवेक्षण करने की स्थिति में होगी। (CG Teacher Suspended) किसी समस्या और आपातकाल की दशा में निर्णय लेगी।
अधीक्षिका आवास का डिजाइन इस तरह का हो कि यदि अधीक्षिका का परिवार साथ में निवास करता है तो उसका संस्था के परिसर में हस्तक्षेप, आवागमन न हो आवास का प्रवेश द्वार पृथक हो।

Hindi News/ Kondagaon / CG Teacher Suspended: आधी रात गर्ल्स हॉस्टल में पहुंचे SDM, इस हाल में मिले अधीक्षिका के पति…

ट्रेंडिंग वीडियो