scriptगार्डवॉल से टकराई ट्रेन, 5 यात्री घायल | Train collides with guardwalls, 5 passengers injured | Patrika News
कोलकाता

गार्डवॉल से टकराई ट्रेन, 5 यात्री घायल

-रानाघाट: लोकल ट्रेन का चालक निलम्बित, 1 गिरफ्तार- रेलवे ने जांच के लिए 5 सदस्यीय कमेटी बनाई, चालक निलंबित

कोलकाताJun 24, 2018 / 11:18 pm

Ashutosh Kumar Singh

kOLKATA wEST BENGAL

गार्डवॉल से टकराई ट्रेन, 5 यात्री घायल

कोलकाता
सियालदह डिवीजन के रानाघाट स्टेशन के 4 नम्बर प्लेटफॉर्म पर रविवार सुबह चालक की लापरवाही से यात्रियों से खचखच भरी लोकल ट्रेन गार्डवॉल से टकरा गई। जोरदार टक्कर से ट्रेन के सामने वाले हिस्से को नुकसान पहुंचा। चार-पांच यात्री घायल हो गए। यात्रियों में खलबली मच गई। हालांकि ट्रेन की रफ्तार धीमी थी, इसलिए बड़ा हादसा टल गया। यह हादसा सुबह 7.5 बजे हुआ। रेलवे ने घटना की जांच के पांच सदस्यीय कमेटी बनाई है। ट्रेन के चालक को निलम्बित कर दिया है। एक जने को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक अप बनगांव-रानाघाट लोकल 4 नम्बर प्लेटफार्म पर घुस रही थी। यात्री उतरने के लिए गेट पर खड़े थे, अचानक जोरदार झटका लगा। कई यात्री डिब्बे में गिर पड़े। आनन-फानन में यात्री ट्रेन से उतरे तो देखा कि गार्डवाल टूट गया है। इस घटना के चलते रानाघाट-बनगांव सेक्शन में घंटों ट्रेन सेवा बाधित रही।
—–
विक्षिप्त को दोषी ठहराने की कोशिश

ट्रेन चालक घटना का दोष एक विक्षिप्त के मत्थे मढऩे की कोशिश कर रहा है। चालक का कहना है कि ड्राइवर केबिन में विक्षिप्त घुस आया था। उसने मुझको समय पर ब्रेक लगाने नहीं दिया। इस कारण यह हादसा हुआ। उक्त विक्षिप्त को रेल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है।
——
जांच के लिए कमेटी गठित
घटना की जांच के लिए रेलवे ने पांच सदस्यीय कमेटी गठित की है। पूर्व रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रवि महापात्र ने बताया कि जांच की जा रही है। अगर चालक दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
—–
सियालदह में हुई भी ऐसी घटना

गत 19 जुलाई 2017 को सियालदह स्टेशन के 13 नंबर प्लेटफार्म पर सुबह 10:20 बजे सोनारपुर लोकल ट्रेन गार्डवॉल से टकरा गई थी। इस घटना में 21 यात्री घायल हुए थे। जोरदार टक्कर के बाद ट्रेन का पिछला हिस्सा 14 नं प्लेटफार्म पर खड़ी दूसरी लोकल से जा टकराया था। दूसरी ट्रेन का महिला डिब्बा पटरी से उतर गया था। महिला बोगी में सवार कई महिला यात्रियों को चोट लगी थी।

Hindi News/ Kolkata / गार्डवॉल से टकराई ट्रेन, 5 यात्री घायल

ट्रेंडिंग वीडियो