scriptkishangarh_उपभोक्ता को स्वयं लगाने होंगे मीटर बॉक्स | kishangarh | Patrika News
किशनगढ़

kishangarh_उपभोक्ता को स्वयं लगाने होंगे मीटर बॉक्स

मीटर नहीं होने पर नहीं मिलेगा योजना का लाभ

किशनगढ़Apr 29, 2020 / 12:06 pm

kali charan

kishangarh_उपभोक्ता को स्वयं लगाने होंगे मीटर बॉक्स

kishangarh_उपभोक्ता को स्वयं लगाने होंगे मीटर बॉक्स

मदनगंज-किशनगढ़.
नगरीय क्षेत्र के जलदाय उपभोक्ताओं को अपने मीटरों की सुरक्षा के इंतजाम स्वयं करने होंगे। अगर मीटर चोरी हो जाएगा या मीटर नहीं होगा तो उपभोक्ता को सरकारी योजना का लाभ नहीं मिलेगा। इससे उनको जलदाय विभाग की ओर से जारी बिल पूरा चुकाना होगा।
नगरीय क्षेत्र के उपभोक्ताओं को जिनके मीटर लगे हुए है उन्हें अपने मीटर की सुरक्षा के इंतजाम स्वयं ही करने होंगे। जिन उपभोक्ताओं के मीटर घरों के बाहर लगे हुए है उन सभी उपभोक्ताओं को अपने स्तर पर ही मीटर बॉक्स लगवाने सहित अन्य सुरक्षा इंतजाम करने होंगे ताकि पानी के मीटर चोरी नहीं हो जाए। इन उपभोक्ताओं को मीटर बॉक्स सहित अन्य सुरक्षा इंतजाम स्वयं ही करने होंगे। वहीं मीटर चोरी हो गया तो दूसरा मीटर भी स्वयं ही लगवाना पड़ेगा।
15 हजार लीटर तक नि:शुल्क
राज्य सरकार की ओर से एक माह में 15 हजार लीटर तक पानी नि:शुल्क देने की योजना है लेकिन इसमे मीटर लगाए जाने की शर्त है। जिन घरों में 15 हजार लीटर तक पानी की खपत होती है उनका शुल्क नहीं लिया जाएगा।
चोरी हो चुके है मीटर
नगर में सैंकड़ों उपभोक्ताओं के मीटर घरों के बाहर से चोरी हो चुके है। इससे इन उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गई है। अब इन उपभोक्ताओं को बिल योजना का लाभ लेने के लिए नया मीटर लगवाने होंगे।
कई जगह नहीं है मीटर
नगर में कई जगह उपभोक्ताओं के मीटर नहीं है। ऐसे में इन उपभोक्ताओं को पूरा बिल ही देना होगा जो जलदाय विभाग की ओर से औसत आधार पर जारी किया जाता है। नगर के आजाद नगर, राजारेडी, रजिया कॉलोनी, परासिया, सुभाष कॉलोनी, सुमेर नगर, भाग्योदय कॉलोनी आदि के कई हिस्सों में मीटर ही नहीं है।
इनका कहना है-
उपभोक्ताओं को अपने मीटरों की सुरक्षा का इंतजाम स्वयं करना होगा। मीटर नहीं होने पर 15 हजार लीटर तक बिल में छूट योजना का लाभ नहीं मिलेगा।
-एस.एल. जीनगर, अधिशाषी अभियंता, जलदाय विभाग, किशनगढ़।

Hindi News/ Kishangarh / kishangarh_उपभोक्ता को स्वयं लगाने होंगे मीटर बॉक्स

ट्रेंडिंग वीडियो