scriptLive Updates : मौत की बस, तेज रफ़्तार ने ले ली 24 लोगों की जान, Video में देखेें हादसा | Bus fell into Borhad river in Khargone | Patrika News
खरगोन

Live Updates : मौत की बस, तेज रफ़्तार ने ले ली 24 लोगों की जान, Video में देखेें हादसा

50 से ज्यादा यात्री थे सवार, मची चीख पुकार, ग्रामीणों की मदद से निजी वाहनों से घायलों को पहुंचाया अस्पताल

खरगोनMay 09, 2023 / 01:21 pm

deepak deewan

bus_accident_khargone.png

50 से ज्यादा यात्री थे सवार

खरगोन। एमपी के खरगोन जिले में एक यात्री बस डोंगरगांव के समीप हादसे की शिकार हो गई। बस करीब 30 फिट ऊंचाई से बस नदी में गिरी, जिससे यात्रियों को गम्भीर चोटें आई। हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। सीएम शिवराजसिंह चौहान ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 4—4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। बस हादसे में मौतों से पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया है।

हादसे में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। कलेक्टर शिवराज वर्मा ने मौतों की पुष्टि की है। 25 से ज्यादा लोग घायल हुए जिनका इलाज चल रहा है। राज्य सरकार ने गंभीर घायलों को 50—50 हजार रुपए की सहायता देने का ऐलान किया गया है। प्रेसिडेंट द्रोपदी मुर्मू ने भी हादसे पर शोक जताया है।

mritak.png

श्रीखण्डी से इंदौर के लिये निकली बस हादसे का शिकार हो गई। सूचना के बाद जहां जिला अस्पताल सहित प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया वहीं घायलों के परिजनों के बीच अफरातफरी मच गई। हादसा इतना दर्दनाक था कि कई यात्री बस में फंसे रह गए जिन्हें मशक्कत के बाद बस से निकाला जा सका। ग्रामीणों ने बिना प्रशासन की मदद की राह देखे बचाव कार्य शुरू किया और निजी वाहनों से घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

अस्पताल पहुंचे घायलों ने बताया कि तेज रफ़्तार के कारण बस बेकाबू होकर नदी में जा गिरी। अस्पताल में परिजनों ने बताया कि किसी रिश्तेदार की शादी में तो कोई मजदूरी करने जा रहा था। जिला अस्पताल में अभी तक 10 लोगों को भर्ती किया गया हैं, जिनमें महिला, पुरुषों के साथ बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि बस में लगभग 50 यात्री सवार थे।

buskhargone.png
जानकारी के अनुसार खरगौन के पास बोराड नदी में बस गिर गई। बोराड नदी पर पुल बना हुआ है लेकिन बस एकाएक बेकाबू होकर नीचे जा गिरी। बस के गिरते ही वहां अफरातफरी मच गई। इस हादसे में 24 लोगों की मौत की सूचना है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है।
बोराड नदी सूखी है इसके कारण बस में सवार लोग चोटिल हो गए- यह बस हादसा खरगोन ठीकरी रोड पर ग्राम दसंगा में हुआ। यहाँ बोराड नदी के पुल से बस नीचे जा गिरी। बस माँ शारदा ट्रेवल्स की बताई जा रही है। बोराड नदी सूखी है इसके कारण बस में सवार लोग चोटिल हो गए हैं।
मृतक
विवेक पाटीदार, सोम, दुर्गेश सिंह, मुस्कान, संजय, देवकी वर्मा, धन्नालाल गुर्जर, संतोष बार्चे, सविता , रामकुंवर, प्रियांशु, आंचल, मांगती बाई, पिंकी, विजय , सुखदेव, कान्हा, कल्लूबाई, सुमित, अर्जुन, मलुबाई, लक्ष्मीबाई

https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw
dailymotion

Hindi News / Khargone / Live Updates : मौत की बस, तेज रफ़्तार ने ले ली 24 लोगों की जान, Video में देखेें हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो