scriptMP Accident: हरदा-खंडवा के बीच ट्रेन डि-रेल, दर्जनों ट्रनों में यात्री अटकें, मुंबई-दिल्ली रूट प्रभावित | Train between Harda-Khandwa and De-Rail Mumbai-Delhi route affected | Patrika News
खंडवा

MP Accident: हरदा-खंडवा के बीच ट्रेन डि-रेल, दर्जनों ट्रनों में यात्री अटकें, मुंबई-दिल्ली रूट प्रभावित

मध्यप्रदेश के हरदा-खंडवा के बीच भिरंगी में मालगाड़ी की एक बोगी पटरी से उतर गई। हादस सुबह 4 बजे का है। दर्जनों ट्रेनों स्टेशन-जंगल में अटकी।

खंडवाNov 01, 2017 / 10:42 am

संजय दुबे

Train between Harda-Khandwa and De-Rail Mumbai-Delhi route affected

Train between Harda-Khandwa and De-Rail Mumbai-Delhi route affected

खंडवा. मुंबई दिल्ली रेलवे रूट इटारसी खंडवा के बीच हरदा के पास मालगाड़ी का एक डिब्बा बेपटरी हो गया। जिसके कारण इटारसी भुसावल ट्रेन रूट पूरी तरह प्रभावित हो गया है। आपको बता दें ये हादसा तकड़े ४ बजे के आसपास हुआ है। हादसे के बाद से अप और डाउन ट्रेक की ट्रनों को रोक दिया गया है ।
बुधवार सुबह ४ बजे इटारसी और खंडवा के बीच हरदसा स्टेशन से कुछ ही दूरी पर भिरंगी में एक कोयले से भरी मालगाड़ी पटरी से उतर गई। जिसके कारण अप ट्रेक की ट्रेनों को तत्काल रोका गया। हादसे के सूचना मिलने पर भोपाल रेल मंडल से रेलवे अफसर-कर्मियों का दल रवाना हुआ। फिलहाल घटना क्षेत्र में युद्ध स्तर पर कार्य जारी है। आपको बता दें इसी रूट पर दो महीने पहले सुरगांव बंजारी में भी मालगाड़ी बेपटरी हुई थी। जिसके बाद भी रेलवे सतर्क नहीं हुआ।

भोपाल मंडल के अफसर-कर्मी सुधार में लगे
भोपाल रेल मंडल के आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। जिसके बाद क्रेन के माध्यम से सुधार कार्य शुरू हुआ। आपको बता दें मालगाड़ी की बोगी में कायला भरा हुआ है। जिसे खाली कराने के बाद डिब्बे को क्रेन से उठाकर शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं पटरियों को भी हादसे के बाद नुकसान हुआ है।

स्टेशन-जंगलों में ट्रेनों में यात्री फंसे
हादसे के कारण इटारसी-खंडवा-बुरहानपुर और भुसावल के बीच दो दर्जन से ज्यादा ट्रेन स्टेशन और जंगलों में खड़ी है। क्योंकि हादसे के बाद अप और डाउन ट्रेक को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। एेसे में यात्री ट्रेनों में परेशान होते रहे। फिलहाल रेलवे अफसर ट्रेक के चालू होने को लेकर कुछ भी नहीं बोल रहे हैं।

ये ट्रेनें खड़ी है स्टेशनों पर
हादसे के बाद भुसावल से पंजाब मेल, पटना-पुणे सुपरफास्ट, नागपुर भुसावल सुपरफास्ट, झेलम एक्सप्रेक, जनता एक्सप्रेस, पठानकोट एक्सप्रेस, कुशीनगर एक्सप्रेस,कोलकाता मेल,आदि अटके हुए हैं। वहीं तरह इटारसी और हरदा के बीच सचखंड एक्सप्रेस, गोदान एक्सप्रेस, छपरा एक्सप्रेस, कर्नाटक सुपरफास्ट, सूरत-छपरा एक्सप्रेस, पवन एक्सप्रेस, पठानकोट एक्सप्रेस, कुशीनगर एक्सप्रेस कामायनी एक्सप्रेस सहित दर्जनभर ट्रेनों को खड़ा किया गया है।

Hindi News/ Khandwa / MP Accident: हरदा-खंडवा के बीच ट्रेन डि-रेल, दर्जनों ट्रनों में यात्री अटकें, मुंबई-दिल्ली रूट प्रभावित

ट्रेंडिंग वीडियो