scriptयूनिवर्सिटी ने लिया ये निर्णय तो कॉलेज ने कहा- हमें आपत्ति है | davv yuva utsav 2019 | Patrika News
खंडवा

यूनिवर्सिटी ने लिया ये निर्णय तो कॉलेज ने कहा- हमें आपत्ति है

कैंपस एक्टिविटी…अंतर जिला विश्वविद्यालय स्तर युवा उत्सव में समूह नृत्य लोक व क्ले मॉडलिंग में मिला दूसरा स्थान, विश्वविद्यालय की समन्वय समिति ने किया स्वीकार- प्रथम स्थान की पात्र थीं जीडीसी की छात्राएं

खंडवाNov 12, 2019 / 01:26 pm

अमित जायसवाल

davv yuva utsav 2019

davv yuva utsav 2019

खंडवा. विश्वविद्यालय स्तर पर समूह नृत्य लोक में दूसरा स्थान मिलना जीडीसी प्रबंधन को रास नहीं आया है। प्रस्तुतियों के बीच मिले सकारात्मक फीडबैक और समन्वय समिति के कमेंट के बाद भी प्रथम स्थान नहीं मिलने के बाद जीडीसी ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। परिणामों की फिर से जांच के लिए लिखा गया है।
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर की ओर से आयोजित अंतर जिला विश्वविद्यालय स्तर युवा उत्सव में कन्या महाविद्यालय (जीडीसी) खंडवा की छात्राओं ने समूह नृत्य लोक व क्ले मॉडलिंग विधाओं में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। छात्राओं द्वारा राजस्थानी चिरमी नृत्य केसरिया बालम पधारो म्हारो देश की प्रस्तुति दी गई थी। दिशिका चौरे, मेघा मालवीय, मनीषा श्रीवास्तव, हेमलता ढोके, सलोनी पटेल, नेहा पाल, रितिका भारती, खुशी परदेसी द्वारा नृत्य की प्रस्तुति दी गई थी।
क्ले मॉडलिंग में भी दूसरा स्थान
क्ले मॉडलिंग में जीडीसी में एमकॉम उत्तराद्र्ध की छात्रा अर्चना पटेल ने अंतर जिला विश्वविद्यालय स्तर युवा उत्सव में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

पुन: जांच के लिए लिखा
युवा उत्सव जिला प्रभारी आरती दुबे ने बताया कि इस वर्ष समूह लोक नृत्य विधा के परिणाम निर्णायकों द्वारा सही नहीं दिए गए हैं, जिसे विवि की समन्वयक समिति द्वारा भी स्वीकार किया गया है कि निर्णय में कन्या महाविद्यालय की प्रस्तुति प्रथम स्थान की पात्र थी। इंदौर के सभी मीडिया ने भी नृत्य को सर्वश्रेष्ठ बताया था। पुन: जांच के लिए संकायाध्यक्ष को पत्र भेजा गया है।
…और इधर, रीना रहीं प्रथम, सौम्या ने पाया दूसरा स्थान
माखनलाल चतुर्वेदी शासकीय कन्या महाविद्यालय में भारत रत्न राजीव गांधी की 75वीं वर्षगांठ को युवा संकल्प वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। इसी उपलक्ष्य में राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर परिचर्चा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के आयोजक डॉ. सीमा कदम ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि राजीव गांधी कम्प्यूटर क्रांति के जनक थे, उन्हीं की वजह से आज राष्ट्र की गिनती अग्रणी देशों में होती है। प्राचार्य डॉ. गीताली सेनगुप्ता ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। डॉ. मीना जैन ने राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका बताई। डॉ. प्रताप राव कदम व डॉ. संघमित्रा दुधे निर्णायक रहे। डॉ. प्रतापराव कदम ने कहा कि व्यक्ति की सोच उसको युवा बनाती है। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान रीना प्रजापति, द्वितीय स्थान सौम्या कानूनगो व तृतीय स्थान मेघा इंघे ने प्राप्त किया।

Hindi News/ Khandwa / यूनिवर्सिटी ने लिया ये निर्णय तो कॉलेज ने कहा- हमें आपत्ति है

ट्रेंडिंग वीडियो