scriptकिसानों की बल्ले बल्ले! … इस योजना के तहत खातों में ट्रांसफर होंगे पैसे, जानिए कैसे करना होगा पंजीयन | Under this scheme, money transferred to accounts, know how to register | Patrika News
कवर्धा

किसानों की बल्ले बल्ले! … इस योजना के तहत खातों में ट्रांसफर होंगे पैसे, जानिए कैसे करना होगा पंजीयन

Kisan Nyay Yojana : जिले में खरीफ वर्ष 2023 में बोये जाने वाले विभिन्न फसलों का एकीकृत किसान पोर्टल में पंजीयन कराए जाने की प्रक्रिया प्रारंभ हो हो चुका है।

कवर्धाSep 08, 2023 / 06:27 pm

Kanakdurga jha

किसानों की बल्ले बल्ले! .. इस योजना के तहत खातों में ट्रांसफर होंगे पैसे, जानिए कैसे करना होगा पंजीयन

किसानों की बल्ले बल्ले! .. इस योजना के तहत खातों में ट्रांसफर होंगे पैसे, जानिए कैसे करना होगा पंजीयन

कवर्धा। Kisan Nyay Yojana : जिले में खरीफ वर्ष 2023 में बोये जाने वाले विभिन्न फसलों का एकीकृत किसान पोर्टल में पंजीयन कराए जाने की प्रक्रिया प्रारंभ हो हो चुका है। किसान न्याय योजनांतर्गत पूर्व वर्ष के पंजीकृत कृषकों को सेवा सहकारी समितियों के माध्यम से पोर्टल पर मैन्युअली कैरी फॉरवर्ड किया जाएगा। योजना में नवीन पंजीयन, फसल रकबे में संशोधन और व्यक्तिगत जानकारी में संशोधन कार्य का कार्य सेवा सहकारी समितियों के माध्यम से किया जाएगा।
यह भी पढ़ें : कोडनार घाट में ग्रामीणों से भरी नाव पलटी, 7 लोग लापता.. रेस्क्यू टीम कर रही तलाश

कृषकों के पंजीयन के लिए आवश्यक दस्तावेज में ऋण पुस्तिका, बी1, आधार कार्ड, बैंक पासबुक की छायाप्रति के साथ निर्धारित प्रपत्र में आवेदन संबंधित समितियों में जमा करना होगा। जमा किए गए आवेदन, दस्तावेजों के आधार पर एकीकृत किसान पोर्टल पर कृषकों का पंजीयन सेवा सहकारी समिति के आईडी के माध्यम से किया जाएगा। पोर्टल पर पंजीयन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

Hindi News / Kawardha / किसानों की बल्ले बल्ले! … इस योजना के तहत खातों में ट्रांसफर होंगे पैसे, जानिए कैसे करना होगा पंजीयन

ट्रेंडिंग वीडियो