scriptCG News: प्रदेश के इस जिले में गूंज रहा चावल दो सरकार का नारा, आक्रोशित हितग्राही 26 अगस्त से करेंगे अनशन | CG News: Beneficiaries will go on hunger strike from August 26 | Patrika News
कवर्धा

CG News: प्रदेश के इस जिले में गूंज रहा चावल दो सरकार का नारा, आक्रोशित हितग्राही 26 अगस्त से करेंगे अनशन

Kawardha News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में हितग्राहियों को समय पर नहीं मिल पा रहा है। इसके विरोध में हितग्राही 26 अगस्त से अनशन करेंगे। गांव वालों ने चावल दो सरकार का नारा लगाना शुरू कर दिया है।

कवर्धाAug 24, 2024 / 11:09 am

Khyati Parihar

CG News
CG News: कवर्धा जिले के सोसायटी से हितग्राहियों को नहीं मिल समय पर राशन समय पर नहीं मिल रहा राशन, नगर पंचायत उपाध्यक्ष करेंगे अनशन कवर्धा सहसपुर लोहारा नगर के सोसायटी से हितग्राहियों को समय पर राशन नहीं मिल रहा है। इसके चलते पूर्व शिकायत किया गया था लेकिन स्थिति में सुधार नहीं होने के कारण हितग्राही अब अनशन करने को मजबूर हो गए हैं। इसके चलते लोहारा एसडीएम को ज्ञापन देकर सूचित किया गया।
लोहारा नगर पंचायत के उपाध्यक्ष अजय यादव 26 अगस्त से आमरण अनशन पर बैठने वाले हैं। नगर पंचायत सहसपुर लोहारा के बाजार चौक स्थित राशन दुकान क्रमांक 572003032 के अनियमित समय में खोले जाने पूरा राशन एकमुश्त नहीं दिए जाने के सबंध में और एपीएल राशनकार्डधारियों को दो माह का चावल नहीं देने के सबंध में आवेदन दिया गया था।
यह भी पढ़े CG ration scam: राशन की हेराफेरी: फूड इंस्पेक्टर ने विक्रेता व समूह के अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

शिकायत के बाद प्रशासन ने संज्ञान लिया और राशन दुकान के सेल्समैन द्वारा उक्त माह का प्राथमिकता वाले परिवारों का राशन आबंटित किया। लेकिन अनेक परिवारों को माह के अंत तक भी राशन अप्राप्त है। एपीएल परिवारों का राशन अभी तक नहीं दिया गया है। अगस्त महिने की 22 तारीख निकल गई है। लेकिन राशन नहीं मिला है, क्या वजह है, क्या आबंटन नहीं हुआ है। या फिर सेल्समेन मनमानी व गड़बड़ी कर रहा है। नगर पंचायत के उपाध्यक्ष अजय यादव ने बताया कि पूर्व सरकार द्वारा अपने कार्यकाल में सभी वर्ग के लिए राशन कार्ड बनाया गया था।
प्राथमिकता वाले परिवार को 35 किलो चावल, एपीएल राशन कार्डधारियों को 10 रुपए किलो में चावल प्रदान किया जाता था, लेकिन बीते दो माह से बाजार चौक स्थित दुकान क्रमांक 572003032 में एपीएल वालों को चावल नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा भेदभाव नहीं होना चाहिए। सभी को अपने अधिकार का चावल मिलना चाहिए।

Hindi News/ Kawardha / CG News: प्रदेश के इस जिले में गूंज रहा चावल दो सरकार का नारा, आक्रोशित हितग्राही 26 अगस्त से करेंगे अनशन

ट्रेंडिंग वीडियो