scriptCG Murder Case: बदले की आग ने पिता को पहुंचाया जेल, बेटे को मारने वाले युवक की कराई हत्या, रची ये खौफनाक साजिश | CG Murder Case: Father got young man killed to take revenge for assault on his son | Patrika News
कवर्धा

CG Murder Case: बदले की आग ने पिता को पहुंचाया जेल, बेटे को मारने वाले युवक की कराई हत्या, रची ये खौफनाक साजिश

Murder Case: कवर्धा जिले के दशरंगपुर चौकी के चुचरुंगपुर गांव के तालाब में बीते दिन रोहित चंद्रवंशी की लाश मिली थी, इस अंधे क़त्ल की गुत्थी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही सुलझा लिया है। रोहित की हत्या 2 साल पुरानी रंजिश के चलते हुई थी।

कवर्धाSep 05, 2024 / 12:58 pm

Khyati Parihar

CG Murder Case
CG Murder Case: दो दिन पूर्व रोहित चंद्रवंशी का शव ग्राम चुचरूंगपुर खार बडे़ परिया डबरी में मिला। हत्या कर शव का फेंक दिया गया था। पुलिस ने हत्या के दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी नकुल चंद्रवंशी ने पूर्व रंजिश के चलते अपने साथी जग्गु धुर्वे ढ़ाई लाख रुपए रोहित को मारने की सुपारी दी थी।
कवर्धा पुलिस चौकी दशरंपगुर में 2 अगस्त की शाम को पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम चुचरूंगपुर खार बड़े परिया डबरी मे पानी अंदर अज्ञात व्यक्ति मृत हालत में पड़ा है। पुलिस टीम वहां पहुंची और जांच शुरु किया। शव का निरीक्षण किया गया। मृतक के सिर के पीछे भाग में गंभीर चोट दिखाई दिया। मृतक की पहचान रोहित चंद्रवंशी निवासी ग्राम फांदातोड़ के रुप में हुई। इस पर पुलिस चौकी दशंरगपुर में धारा 103(1), 238 बीएनएस कायम कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी पिपरिया, प्रभारी सायबर सेल की अलग-अलग टीम गठित कर मामले की विवेचना व अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रांरभ किया गया।
टीम द्वारा घटनास्थल निरीक्षण कर क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का विश्लेषण किया गया। मृतक के संबंध में आसपास ग्रामीणजनों से पूछताछ करने पर जानकारी प्राप्त किया। आसपास गांवों में चर्चा होने लगी थी कि मामला पुरानी रंजिश के चलते ही हुआ है। पता चला कि वर्ष 2022 में मृतक द्वारा ग्राम केसली के दीपचंद चंद्रवंशी पर प्राणघातक हमला किया गया था। मामले में दोनों परिवार के बीच समझौता हुआ था। उक्त घटना को लेकर आहृत दीपचंद चंद्रवंशी का पिता नकुल चंद्रवंशी का परिवार मृतक से रंजिश रखता था। उपरोक्त सभी प्राप्त जानकारी एवं तकनीकी विश्लेषण से प्राप्त तथ्यों के आधार पर नकुल चंद्रवंशी व उसके लड़के हेमु चंद्रवंशी से बारीकी से पूछताछ किया गया तब कहीं मामले का खुसाला हो सका।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: पति ने कुल्हाड़ी से पत्नी को काट डाला, फिर रोते हुए बोला – कुछ भी हो जाए, मेरा ही नाम…. वजह जान उड़ जाएंगे होश

शव पहचान के लिए व्हाट्सअप में प्रसारित

अज्ञात शव की पहचान नहीं होने पर जिला अस्पताल के शव गृह में रखवाया गया और शिनातगी के लिए शव के फोटो को विभिन्न वाट्सअप ग्रुप में शव के पहचान के लिए प्रसारित किया गया। जिस पर लेखराम चंद्रवंशी द्वारा जिला अस्पताल कवर्धा में पहुंचकर उक्त शव को अपने भाई रोहित चंद्रवंशी ग्राम फांदातोड़ थाना पिपरिया पहचान किया गया। बाद शव के पोस्टमॉर्टम बाद शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में मृतक रोहित चंद्रवंशी की मृत्यु सिर में गंभीर चोट लगने के कारण से होना व हत्या करना लेख किया गया।

CG Murder Case: इसलिए रचा षड़यंत्र

आरोपी नकुल चंद्रवंशी ने बताया कि मृतक रोहित चंद्रवंशी द्वारा दो वर्ष पूर्व इसके बड़े लड़के दीपचंद चंद्रवंशी के सिर में पीछे की ओर प्राणघातक हमला किया था। इसी रंजिश को लेकर ग्राम बिटकुली खुर्द निवासी जग्गु धुर्वे के साथ रोहित चंद्रवंशी की हत्या किए जाने का षड़यंत्र रचा। सौदा डेढ़-दो लाख रुपए कैश और एक बाइक देने पर हुआ। 25 हजार रुपए नगद दिए, बाकी रुपए काम होने के बाद देना तय हुआ।
आरोपी जग्गु धुर्वे द्वारा घटना दिनांक को रोहित चंद्रवंशी के सिर में प्राणघातक वारकर उसकी हत्या कर दिया। रोहित चंद्रवंशी की हत्या के वारदात का तरीका पूर्व में नकुल चंद्रवंशी के लड़का दीपचंद चंद्रवंशी को जिस तरह से सीर में चोट पहुंचाया गया था उसी तरह से आरोपियों द्वारा मृतक रोहित चंद्रवंशी को मारने का षड़यंत्र रचकर घटना को अंजाम दिया गया।

बेटे को बनाया सहआरोपी

आरोपी जग्गु धुर्वे के निशानदेही पर घटना के दौरान पहने गए कपड़े, साइकिल, घटना में प्रयुक्त हथौड़ा को जब्त किया गया। आरोपी नकुल चंद्रवंशी का लड़का हेमु चंद्रवंशी द्वारा आरोपी जग्गु धुर्वे को घर से भगाने में सहयोग करने और घर में लगे सीसीटीवी फुटेज को नष्ट कर साक्ष्य मिटाने के कारण मामला का सहआरोपी पाया गया है। तीनों अरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News/ Kawardha / CG Murder Case: बदले की आग ने पिता को पहुंचाया जेल, बेटे को मारने वाले युवक की कराई हत्या, रची ये खौफनाक साजिश

ट्रेंडिंग वीडियो