scriptचलती ट्रेन के नीचे जा घुसी महिला यात्री, आरक्षक बना भगवान, हाथ पकड़कर बचा ली जान, देखें वीडियो कैसे बचाई जान… | Woman Passed Under the Moving Train | Patrika News
कटनी

चलती ट्रेन के नीचे जा घुसी महिला यात्री, आरक्षक बना भगवान, हाथ पकड़कर बचा ली जान, देखें वीडियो कैसे बचाई जान…

कटनी रेलवे स्टेशन के में लगे सीसीटीवी कैमरों को कैद हुआ मंजर, जान बची तो बोली महिला आप तो मेरे भगवान

कटनीJul 31, 2018 / 06:26 pm

shivpratap singh

cctv footage

katni station

कटनी. गाड़ी संख्या 13201 जनता एक्सप्रेस मुख्य रेलवे स्टेशन से जबलपुर के रवाना हुई। ट्रेन ने थोड़ी रफ्तार ही पकड़ी थी कि एक महिला हाथों में बैग लेकर दौड़ते हुए ट्रेन में चढऩे लगी। गेट पकड़ते ही महिला का हाथ फिसला और वह ट्रेन के नीचे जा घुसी। महिला पहियों के नीचे दबने ही वाली थी कि अचानक ही आरपीएफ के जवान ने उसे देख लिया। पलक झपकते ही आरक्षक ने यात्री का हाथ पकड़ा और उसे अपनी तरफ खींच लिया। बमुश्किल महिला को ट्रेन के नीचे से प्लेटफार्म तक खींचकर आरक्षक लाया। मौत के मुंह से बाहर निकली महिला पहले तो हतप्रभ हो गई बाद में पुलिस जवान को देखकर कहा कि आप तो मेरे लिए भगवान बनकर आए। आप नहीं होते तो आज मैं ट्रेन के नीचे दब जाती और मौत हो जाती। शनिवार दोपहर हुई इस घटना का पूरा मंजर कटनी रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया।
जबलपुर जा रही थीं अफसाना
जानकारी के अनुसार अफसाना पति स्व. मोहम्मद सलीम(५५) निवासी आनंद नगर जबलपुर कटनी अपने रिश्तेदार के यहां आई थीं। दोपहर में वे जनता एक्सप्रेस से जबलपुर जाने के लिए कटनी रेलवे स्टेशन पहुंची थी और यहां हादसे का शिकार होते-होते बच गईं।
इस जवान ने बचाई जान
मुख्य रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात आरक्षक रामराज यादव ने महिला की जान बचाई। स्टेशन में मौजूद यात्रियों ने बताया कि आरक्षक ने जान जोखिम में डालकर उसकी जान बचाई। घटना में आरक्षक भी इसकी चपेट में आ सकता था।
अफसरों ने किया पुरस्कृत
आरपीएफ निरीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि आरक्षक रामराज यादव की सक्रियता व तत्परता से महिला यात्री की जान बचाई जा सकी है। वरिष्ठ अफसरों को द्वारा आरक्षक को इस बहादुरी के लिए पुरस्कृत किया गया है। उन्होंने बताया कि यात्रियों को चलती ट्रेन में चढऩे व उतरने से रोका जाता है, लेकिन वे नहीं मानते। इस तरह की लापरवाही उनकी जान पर भारी पड़ती है।

Hindi News/ Katni / चलती ट्रेन के नीचे जा घुसी महिला यात्री, आरक्षक बना भगवान, हाथ पकड़कर बचा ली जान, देखें वीडियो कैसे बचाई जान…

ट्रेंडिंग वीडियो