scriptताले में कैद हुई स्वच्छता तो उठे सवाल | Question raised if sanitation was imprisoned in locks | Patrika News
कटनी

ताले में कैद हुई स्वच्छता तो उठे सवाल

कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक पांच पर स्थित सुविधाघर में ताला लगा होने के बाद यात्रियों ने कहा स्टेशन प्रबंधन ने तो यहां स्वच्छता को ही ताले में कैद कर दिया.
स्टेशन मैनेजर ने कहा चोरी के कारण लगाना पड़ा ताला, 17 बार बदलवा चुके हैं सामान.

कटनीMar 07, 2020 / 12:15 pm

raghavendra chaturvedi

Lock in the toilet located on platform five of Katni Mudwara railway station.

कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पांच पर स्थित शौचालय में ताला.

कटनी. मुड़वारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पांच पर स्थित शौचालय में ताला लगने के बाद यात्रियों ने कहा कि यहां का रेलवे प्रबंधन गजब का है, जिसने स्वच्छ भारत अभियान के बीच स्वच्छता को ही ताले में कैद कर दिया। जाहिर है सुविधाघर में ताला लगेगा तो लोग स्टेशन परिसर पर कहीं भी गंदगी करेंगे।
यात्रियों ने बताया कि शौचालय में ताला लगने के बाद लोग परेशान रहे। ताला खुलवाने का प्रयास किया तो जरुरत के समय कर्मचारी नहीं मिले। इसका असर यह हुआ कि लोग स्टेशन पर ही गंदगी करने लगे। बतादें कि कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन के कटनी शहर के प्रमुख रेलवे स्टेशनों मे से एक है। यहां दिल्ली, जयपुर, रायपुर सहित देश के दूसरे बड़े शहरों से ट्रेनें आती है। लोग सफर की शुरुआत करते हैं। ऐसे में स्टेशन के प्लेटफार्म पर स्थित शौचालय की सुविधा नहीं मिलने से यात्री परेशान होते हैं।
इधर सुविधाघर में ताला लगने को लेकर कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक बृजपाल सिंह ने शौचालय की चाबी समीप के सफाई कर्मी के पास होने की बात कही। उन्होंने बताया कि स्टेशन में सुरक्षा इंतजाम न होने के कारण शौचालय से नल व दूसरी सामग्री की चोरी हो रही है। 17 बार सामान बदलवा चुके हैं।

Hindi News/ Katni / ताले में कैद हुई स्वच्छता तो उठे सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो