scriptअयोध्या से पकड़ाया शख्स कोई साधु-संत नहीं दुर्दांत अपराधी है, हत्याओं के किस्से रौंगटे खड़े कर देंगे | sentenced notorious criminal Kissu Tiwari caught from Ayodhya to life imprisonment know serious cases registered against him | Patrika News
कटनी

अयोध्या से पकड़ाया शख्स कोई साधु-संत नहीं दुर्दांत अपराधी है, हत्याओं के किस्से रौंगटे खड़े कर देंगे

Kissu Tiwari life imprisonment order : रामलला के दर्शन करने से पहले अयोध्या से पकड़ाए कटनी के दुर्दांत अपराधी किस्सू तिवारी को आज न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुना दी है।

कटनीJun 25, 2024 / 04:31 pm

Faiz

Kissu Tiwari
Kissu Tiwari life imprisonment order : मध्य प्रदेश के कटनी जिले कादुर्दांत अपराधी किस्सू तिवारी उर्फ किशोर तिवारी को मंगलवार को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाकर जेल भेज दिया है। खास बात ये है कि किस्सू तिवारी पर अपराध इतने दर्ज थे कि, ललगातार 3 दिन तक उसके मामले की सुनवाई चलती रही और आखिरकार न्यायालय ने किस्सू के खिलाफ अजीवन कारावास का फैसला सुना दिया है। आपको बता दें कि किसी साधू – संत की तरह दिखने वाला किस्सू तिवारी हकीकत में एक दुर्दांत अपराधी है। उसपर हत्या, अपहरण, हत्या की कोशिश, जान से मारने की धमकी, आर्म्स एक्ट समेत कटनी, जबलपुर इंदौर मिलकर 22 संगीन मामले दर्ज थे। उसपर 45 हजार का ईनाम भी रखा गया था। इसमें कुछ मामले तो इतने संगीन हैं, कि जिन्हें सुनकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे।
कटनी का कुख्यात बदमाश किस्सू तिवारी पर 45 हजार रुपये के इनामी भी घोषित था। मद्य प्रदेश पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस की सहायता से बीते दिनों अपराधी किस्सू तिवारी को उस समय गिरफ्तार किया जब वो श्री राम लला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचा था। बताया जा रहा है कि कटनी और जबलुपर जिलों की पुलिस हत्या समेत कई धाराओं में अपराधी किस्सू तिवारी को तलाशने में जुटी थी। इसी दौरान पुलिस को आरोपी के अयोध्या में होने की सूचना मिली तो पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस की सहायता से उसे दबोच लिया।
यह भी पढ़ें- जमीन फटी और चलने लगा 50 फीट ऊंचा फव्वारा, चारों तरफ हो गया पानी ही पानी, हर कोई हैरान

किस्सू तिवारी की वारदातों के किस्से रोंगटे खड़े कर देंगे

-चूने की धधकती भट्टी में शख्स को फैंका

31 दिसंबर 1986 को वो राजेंद्र उर्फ डेऊ को जबरन घर से उठा ले गया। परिवार से नए साल की पार्टी मनाने की बात कही। एक ढाबे में खाना खाने के बाद जमकर पिटाई की और फिर वहां से 10 किलोमीटर दूर ले जाकर डेऊ को जिंदा चूने की धधकती भट्टी में झोंककर भाग आया। अगले दिन 1 जनवरी 1987 को डेऊ के कुछ अवशेष भट्टी से बरामद किए गए थे। किस्सू का हर हत्याकांड का ऐसा ही दुर्दांत किस्सा था।
यह भी पढ़ें- Mohan Cabinet Meeting : मोहन कैबिनेट के अहम फैसले, अब से विधायक-मंत्री खुद भरेंगे अपना इनकम टैक्स, जाने सबकुछ

-दो लोगों के हाथ काटे

किस्सू का इरादा कटनी शहर में खौफ कायम करना था। इसलिए उसने हर वारदात को दुर्दांत तरीके से अंजाम दिया। अपनी बहन और बहनाई से विवाद करने वाले रिश्तेदार बाबू खटीक और मोहन यादव के हाथ काट दिए। उसके खिलाफ कटनी में 20 आपराधिक मामले दर्ज हुए। वहीं जबलपुर में अपहरण और हत्या एवं इंदौर के तुकोजीराव थाना क्षेत्र में हत्या की एक वारदात को अंजाम दिया।

Hindi News / Katni / अयोध्या से पकड़ाया शख्स कोई साधु-संत नहीं दुर्दांत अपराधी है, हत्याओं के किस्से रौंगटे खड़े कर देंगे

ट्रेंडिंग वीडियो