scriptदिल्ली से टैक्स चौरी कर मंगाया गया 62 बोरा गुटखा स्टेशन में हुआ जब्त!, ऐसे चल रहा था खेल | Central GST confiscated gutkha | Patrika News
कटनी

दिल्ली से टैक्स चौरी कर मंगाया गया 62 बोरा गुटखा स्टेशन में हुआ जब्त!, ऐसे चल रहा था खेल

Central GST confiscated gutkha

कटनीAug 28, 2024 / 11:30 am

balmeek pandey

Central GST confiscated gutkha

Central GST confiscated gutkha

सेंट्रल जीएसटी की टीम ने कटनी स्टेशन में पार्सल यार्ड में की कार्रवाई, गुटखा मंगवाने वाले कारोबारी का नहीं पता चला, जांच में जुटी टीम

कटनी. महाकौशल एक्सप्रेस से दिल्ली से कटनी मंगवाया गया 62 बोरा गुटखा सेंट्रल जीएसटी की टीम ने मंगलवार को कटनी रेलवे स्टेशन पर जब्त कर दिया। यह कार्रवाई पार्सल यार्ड में की गई। आशंका है कि गुटखा टैक्स चोरी कर मंगवाया गया है। फिलहाल सीजीएसटी की टीम ने गुटखा जब्त करते हुए कार्यालय में रखवाया गया। गुटखा व टैक्स चोरी की गणना बुधवार को की जाएगी।
जानकारी के अनुसार सीजीएसटी मुख्यालय, जबलपुर से मिली सूचना के बाद कटनी प्रभाग के सहायक आयुक्त राजेश पुराविया द्वारा गठित टीम द्वारा मंगलवार दोपहर कटनी स्टेशन के रेलवे पार्सल यार्ड में छापामार कार्रवाई की गई। यहां पान मसाला एवं तंबाकू के कुल 62 बण्डल इंटरसेप्ट किए गए। इन गुटखों को महाकौशल एक्सप्रेस से हजरत निजामुद्दीन से कटनी जंक्शन रेलवे स्टेशन भेजा गया था और उतारकर रखा गया था। सहायक आयुक्त राजेश पुराविया ने बताया कि जीएसटी चोरी की आशंका पर सभी 62 बोरों को पार्सल यार्ड से भौतिक परीक्षण के लिए सीजीएस टी कार्यालय लाया गया।
आयुष्मान कार्ड जमा करने के बाद भी मरीजों से अस्पताल वसूल रहे राशि

प्रकाश ने अनिल के लिए भेजा था गुटखा

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि महाकौशल एक्सप्रेस में हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से प्रकाश नामक व्यक्ति ने यह गुटखा कटनी के अनिल के लिए बुक करके भेजा था। बुकिंग के दौरान न तो मोबाइल नंबर दर्ज किया गया है और न ही स्थानीय पता। जिसके चलते गुटखा मंगवाने वाले व्यापारी का पता नहीं चल रहा है। सहायक आयुक्त राजेश पुराविया ने बताया कि अभी तक जब्त सामान की दावेदारी किसी ने पेश नहीं की है।

Hindi News/ Katni / दिल्ली से टैक्स चौरी कर मंगाया गया 62 बोरा गुटखा स्टेशन में हुआ जब्त!, ऐसे चल रहा था खेल

ट्रेंडिंग वीडियो