scriptरेलवे जीएम का सोफा यात्रियों के लिए बन गया मुसीबत | Capture Station's Waiting Room in Lock | Patrika News
कटनी

रेलवे जीएम का सोफा यात्रियों के लिए बन गया मुसीबत

कटनी साउथ स्टेशन में बोर्ड के चेयरमैन को दिखाने जबलपुर से आया था सोफा, निरीक्षण के बाद से लटका है ताला

कटनीJun 29, 2018 / 12:15 pm

shivpratap singh

Capture Station's Waiting Room in Lock

Capture Station’s Waiting Room in Lock

कटनी. साउथ रेलवे स्टेशन में नवनिर्मित वेटिंग रूम का निर्माणकार्य पूरा होने के चार माह बाद भी उसे यात्रियों के लिए उपलब्ध नहीं करवाया गया है। इसका कारण वेटिंगरूम में अंदर ताले में कैद जीएम स्पेशल से यहां लाया गया सोफा बताया जा रहा है। स्थानीय अफसरों को सोफा खराब होने का डर इस कदर है कि जबतक उस सोफे को सही स्थान तक नहीं पहुंचा देते, तबतक के लिए यहां ताला बंद करके रखा गया है। ताला बंद होने के कारण स्टेशन पहुंचने वाले यात्रियों को प्लेटफार्म में शेड के नीचे ही ट्रेन का इंतजार करना होता है। रात के समय महिलाओं व युवतियां सुरक्षा को लेकर यहां चिंचित रहती है। पर्याप्त पुलिसबल मौजूद न होने के कारण खुले प्लेटफार्म पर वे खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं।
जानकारी के अनुसार ८ जून को रेलवे बोर्ड चेयरमैन अनिल लोहानी कटनी साउथ स्टेशन से निरीक्षण करते हुए जबलपुर गए थे। निरीक्षण के एक दिन पूर्व अफसरों ने वेटिंग रूम को खूबसूरत दिखाने के लिए सोफा मंगवाया था। यह सोफा जबलपुर से जीएम स्पेशल ट्रेन से आधी रात को साउथ स्टेशन भेजा गया था और वेटिंग रूम में रखवाया गया था। चेयरमैन के निरीक्षण के बाद ही अफसरों ने यहां ताला बंद करवा दिया।
पहले जीएम के दिखाने बरगवां से भी आया था फर्नीचर
इसके पूर्व २८ फरवरी २०१८ को जीएम वार्षिक निरीक्षण करने यहां पहुंचे थे। स्थानीय अफसरों ने वेटिंगरूम अधूरा होने के बावजूद उसे खुलवा दिया। जीएम को दिखाने बरगवां स्टेशन से फर्नीचर मंगवाकर यहां रखवाया था और निरीक्षण के बाद फर्नीचर वापस भेजकर ताला बंद कर दिया। आलम यह है कि चार माह से वेटिंगरूम ताले में ही कैद है, जिसे सिर्फ अफसरों के निरीक्षण करवाने के लिए खोला जा रहा है।
इनका कहना
बोर्ड चेयरमैन के निरीक्षण के पूर्व साउथ स्टेशन जबलपुर से जीएम स्पेशल ट्रेन से सोफे भेजे गए थे। क्योंकि वेटिंग रूम में फर्नीचर नहीं थे। वे फर्नीचर वेटिंगरूम में यात्रियों द्वारा ही इस्तेमाल किये जाने हैं।
वेटिंग रूम में ताला बंद है तो उसे खुलवाया जाएगा।
गुंजन गुप्ता, सीपीआरओ, जबलपुर मंडल

Hindi News/ Katni / रेलवे जीएम का सोफा यात्रियों के लिए बन गया मुसीबत

ट्रेंडिंग वीडियो