scriptबैण्डबाजे से ‘नंदादेवी’ की अगवानी, पहले सफर में रवाना हुए 125 शहरवासी | Received 'Nandadevi' welcome with Bandbaje, 125 city dwellers on first | Patrika News
करौली

बैण्डबाजे से ‘नंदादेवी’ की अगवानी, पहले सफर में रवाना हुए 125 शहरवासी

Received ‘Nandadevi’ welcome with Bandbaje, 125 city dwellers on first journey.
Passengers dancing on the platform to the melodious tune of the international saxophone player Hero Istekar. Nandadevi Express halted in Hindaun
अंतराराष्ट्रीय सैक्सोफोन वादक हीरो इस्तेकार की मधुर धुन पर प्लेटफार्म पर नाचे यात्री , चालक दल का किया स्वागत
हिण्डौन में ठहरी नंदादेवी एक्सप्रेस

करौलीAug 26, 2019 / 11:45 pm

Anil dattatrey

हिण्डौन में ठहरी नंदादेवी एक्सप्रेस

बैण्डबाजे से ‘नंदादेवी’ की अगवानी, पहले सफर में रवाना हुए 125 शहरवासी,बैण्डबाजे से ‘नंदादेवी’ की अगवानी, पहले सफर में रवाना हुए 125 शहरवासी


हिण्डौैनसिटी. कई माह की ज्ञापन और आग्रह की मुहिम के बाद बहुप्रतीक्षित टे्रन नंदादेवी एक्सप्रेस पहले फेरे में सोमवार रात सवा आठ बजे हिण्डौन ठहरी। पूर्णतया वातानुलित एक्सप्रेस ट्रेन की रेलवे स्टेशन पर अंतराराष्ट्रीय सैक्सोफोन वादक हीरो इस्तेकार की मधुर धुन के साथ स्वागत अगवानी की। साथ ही शहर के 125 से अधिक महिला-पुरुषों का जत्था नंदा देवी के पहले सफर में हरिद्वार के लिए रवाना हुआ।

कोटा से देहरादून के लिए रवाना हो सवा आठ बजे नंदा देवी एक्सप्रेस ट्रेन हिण्डौन रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म क्रमांक दो पर आ कर ठहरी। इस दौरान प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों को जत्था खुशी से झूम उठा।
ट्रेन के ठहराव की मुहिम के अगुआ रहे स्काउट संघ प्रधान ओपी मंगल, लायंस क्लब के ब्रजेंद्र धाकड़, विरम सिंह गुर्जर, स्काउट संघ सचिव मुकेश लहकोडिया आदि ने इंजन पर पहुंच क्र-मेंम्बर लोकोपायलट, सहायक लोको पायलट, गार्ड, सीटीआई व स्टेशन अधीक्षक गजानंद गुप्ता का साफा बांध व माला पहना का स्वागत किया।
ट्रेन के स्वागत में शाम 7 बजे से स्टेशन पर बैण्ड बाजों के साथ लोग पहुंच गए। जहां लोगों ने नृत्य किया। लोगों का कहना है कि नंदादेवी ट्रेन के ठहराव से शहरवासी अब एक दिन के अवकाश में भी हरिद्वार में गंगा स्नान कर आ सकेंगे। इस दौरान जेबी पूर्वांचल बोर्डिग स्कूल के छात्रों का दल भी ट्रेन के स्वागत में स्टेशन पर पहुंचा। इधर कोटा मंडल के सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश ने बताया कि करौली-धौलपुर के सांसद डॉ. मनोज राजौरिया टे्रन के हिण्डौन में ठहराव के लिए प्रयास किए।
उल्लेखनीय है कि देहरादून से नई दिल्ली के बीच चलने वाली नन्दादेवी एक्सप्रेस की सेवा को विस्तारित करने का निर्णय रेल प्रशासन ने लिया। इससे कोटा मंडल के रेल यात्रियों को नई दिल्ली एवं हरिद्वार के लिए एक सीधी रेल सेवा की सौगात मिल गई है। कोटा से देहरादून के बीच दोनों तरफ में ट्रेन हरिद्वार, रूडक़ी, मुजफ़्फरपुर, मेरठसिटी, गाजियाबाद, नईदिल्ली, निजामुद्दीन, मथुरा, भरतपुर, हिण्डौनसिटी, गंगापुरसिटी, सवाईमाधोपुर स्टेशनों पर रुकेगी।

Hindi News / Karauli / बैण्डबाजे से ‘नंदादेवी’ की अगवानी, पहले सफर में रवाना हुए 125 शहरवासी

ट्रेंडिंग वीडियो