scriptUP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस में होगी 1 लाख पदों पर भर्तियां, महिला अभ्यर्थियों के लिए कैसे खास है ये मौका? | Patrika News
कानपुर

UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस में होगी 1 लाख पदों पर भर्तियां, महिला अभ्यर्थियों के लिए कैसे खास है ये मौका?

UP Police Recruitment: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्तियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री योगी ने अगले 2 सालों में 1 लाख पदों पर पुलिस भर्ती की जाने की बात कही है। महिला अभ्यर्थियों ते लिए ये मौका बेहद खास होने वाला है।

कानपुरAug 29, 2024 / 07:40 pm

Prateek Pandey

UP Police Bharti Notification
UP Police Recruitment: कानपुर दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अगले 2 सालों में 1 लाख पदों पर पुलिस भर्ती किए जाने का एलान किया है। सीएम योगी ने कहा, हमारी सरकार अगले 2 सालों में 1 लाख युवाओं को उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती करेगी।

2 सालों में 1 लाख नौकरियां

सीएम योगी आदित्यनाथ रोजगार मेले में आए थे। यहां उन्होंने युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए और छात्रों को टैबलेट दिए। इसी के साथ कई योजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास भी किया। सीएम योगी ने कहा, अगले 2 सालों में 1 लाख युवाओं की उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती की जाएगी। इसमें 20 प्रतिशत महिलाएं होंगी। सपा के गुंडों का उपचार करने के लिए अगले 2 साल में उत्तर प्रदेश पुलिस में 20 हजार महिला पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी। भर्ती के बाद सबसे पहले यह समाजवादी पार्टी के शोहदों और गुंडो का इलाज करेंगी। 
यह भी पढ़ें: डिजिटल मीडिया नीति प्रियंका गांधी ने कसा तंज, उठाया 69000 शिक्षक भर्ती मुद्दा

समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना

सीएम योगी ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पर कहा कि परीक्षा का आयोजन कड़े सुरक्षा व्यवस्था में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी परीक्षा में सेंध मारता पकड़ा गया तो उसे आजीवन कारावास की सजा होगी और 1 करोड़ रुपए का जुर्माना और संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई भी होगी। समाजवादी पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा उन्होंने कहा, उनके शासन में गुंडई होती थी। जनता ने उनके शासन को भी देखा है। 

Hindi News / Kanpur / UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस में होगी 1 लाख पदों पर भर्तियां, महिला अभ्यर्थियों के लिए कैसे खास है ये मौका?

ट्रेंडिंग वीडियो