scriptइत्र कारोबारी पीयूष जैन दोषमुक्त, सजा से बचने को 17 करोड़ से ज्यादा के गोल्ड पर अपना दावा छोड़ा | Perfume businessman Piyush Jain acquitted gave up claim on gold worth more than Rs 17 crore to avoid punishment | Patrika News
कानपुर

इत्र कारोबारी पीयूष जैन दोषमुक्त, सजा से बचने को 17 करोड़ से ज्यादा के गोल्ड पर अपना दावा छोड़ा

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के चर्चित इत्र कारोबारी पीयूष जैन को कस्टम मामले में दोषमुक्त कर दिया गया है। पीयूष जैन ने बरामद 23 किलों सोने पर अपना दावा छोड़ दिया है।

कानपुरMar 13, 2024 / 09:59 am

Aman Pandey

Perfume businessman Piyush Jain acquitted gave up claim on gold worth more than Rs 17 crore to avoid punishment
Kanpur News: इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) को कस्टम मामले में स्पेशल सीजेएम कोर्ट ने दोषमुक्त करार दिया है। डीजीजीआई की टीम ने पीयूष जैन के घर से छापेमारी के दौरान 23 किलो सोना बरामद किया था। पीयूष जैन की तरफ से ही सोने को जब्त कर उस पर पेनल्टी लगाने की बात कही गई थी, जिसके बाद मामला कोर्ट में चल रहा था।
पीयूष जैन की ओर से कोर्ट की सभी शर्तें मान ली गईं, जिसके बाद कोर्ट ने उसे कस्टम के मामले में बरी कर दिया। शर्तों के मुताबिक, पीयूष जैन ने खुद 56 लाख की कंपाउंडिंग भरी है। इसके साथ ही जब्त हुए 23 किलो सोने पर भी अपना अधिकार छोड़ दिया है। पीयूष जैन 60 लाख पेनल्टी पहले ही जमा कर चुके हैं।
यानि कुल मिलाकर 23 किलो सोना, जिसकी कीमत आज के समय में 17 से 18 करोड़ रुपये है. वह तो पीयूष जैन ने सरकार को सौंप ही दिया है, लेकिन इसके साथ ही कुल एक करोड़ सोलह लाख रुपये भी पेनल्टी और कम्पाउंडिंग के रूप में जमा किए हैं।
यह भी पढ़ें

मायावती ने बढ़ाई अखिलेश यादव की मुश्किलें, 5 में 4 मुस्लिम प्रत्याशियों पर दांव

साथ ही पीयूष जैन की ओर से आश्वासन दिया गया कि वह इस फैसले के खिलाफ कोर्ट में अपील नहीं करेंगे। वहीं, GST चोरी मामले में मुकदमा अभी भी चल रहा है। उसमें फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने इस मामले में अगली तारीख 15 मार्च की दी है।

Hindi News/ Kanpur / इत्र कारोबारी पीयूष जैन दोषमुक्त, सजा से बचने को 17 करोड़ से ज्यादा के गोल्ड पर अपना दावा छोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो