scriptकानपुर: राम जानकी मंदिर को उड़ाने की मिली धमकी, बोलें- बदला लेंगे, चस्पा किया पत्र | Kanpur: Threat received to bomb Ram Janaki temple | Patrika News
कानपुर

कानपुर: राम जानकी मंदिर को उड़ाने की मिली धमकी, बोलें- बदला लेंगे, चस्पा किया पत्र

कानपुर में राम जानकी मंदिर को बम से उड़ाए जाने की धमकी दी गई है। अयोध्या में श्री राम मंदिर बने जानें के खिलाफ यह धमकी दी गई है। राम जानकी मंदिर में धमकी का पत्र चिपकाया गया है। ‌कमिश्नरेट पुलिस और एलआईयू मामले की जांच की जा रही है।

कानपुरJan 28, 2024 / 09:10 pm

Narendra Awasthi

मस्जिद तोड़कर मंदिर बनाया… बम से उड़ा देंगे, प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामजानकी मंदिर उड़ाने की धमकी

मस्जिद तोड़कर मंदिर बनाया… बम से उड़ा देंगे, प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामजानकी मंदिर उड़ाने की धमकी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में राम जानकी मंदिर को बम से उड़ने की धमकी मिली है। धमकी पत्र में लिखा है कि मस्जिद तोड़कर मंदिर बनाई गई है। अब हम बदला लेंगे। इस संबंध में मंदिर में एक पत्र चस्पा किया गया है। पत्र में मंदिर के ट्रस्टी को को भी धमकी दी गई है। डीसीपी पूर्वी ने बताया कि राम जानकी मंदिर मिश्रित आबादी के बीच बना है। इस इलाके में कई बार सांप्रदायिक दंगा भी हो चुका है। सीसीटीवी फुटेज से धमकी देने वाले की पहचान की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। मामला में मेस्टन रोड स्थित श्री राम जानकी मंदिर का है।

यह भी पढ़ें

उन्नाव: मां जानकी बिना श्री राम के विराजमान, यह है लव-कुश की कर्मस्थली, राम सर्किट में शामिल

श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन राम जानकी मंदिर में भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस मौके पर मंदिर को सजाया गया था। बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ी थी। इसके बाद यह पत्र चस्पा किया गया है। रोहित साहू को संबोधित पत्र में लिखा गया है कि अब पानी सर से ऊपर गुज़र चुका है।

पत्र में बाबरी मस्जिद का जिक्र

बाबरी मस्जिद तोड़कर मंदिर बनाया गया है और जश्न मना कर हम लोगों का दिल दुखा रहे हो। हम लोगों को जलाने के लिए पूजा हो रही है। तेरे पूरे खानदान को मिटा देंगे। पटाखे छुड़ा रहे हो खुशियां मना रहे हो।‌ हम लोगों को जला रहे हो, हमारे मस्जिदों में अजान हो रही है और तुम भजन बजा रहे हो। अब बर्दाश्त नहीं करेंगे।

क्या कहते हैं डीसीपी पूर्वी

इस संबंध में डीसीपी पूर्वी तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि पत्र को लेकर पुलिस और एलआईयू अलर्ट पर है। सीसीटीवी फुटेज से धमकी देने वाले की पहचान की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने लोगों से आपसी सद्भाव बनाए की रखने की अपील की है। रोहित साहू ने बताया कि वैसे तो यहां बराबर कार्यक्रम होते रहते हैं। लेकिन 22 जनवरी को विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसके बाद उन्हें धमकी दी गई है। 2010 लगातार मंदिर की सेवा कर रहे हैं। यहां पर हिंदू मुस्लिम लगातार मेल जोल से रह रहे हैं। उन्होंने दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। ‌

Hindi News/ Kanpur / कानपुर: राम जानकी मंदिर को उड़ाने की मिली धमकी, बोलें- बदला लेंगे, चस्पा किया पत्र

ट्रेंडिंग वीडियो