scriptUP Rains: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में IMD ने जारी किया यलो अलर्ट, अगले 4 दिन होगी झमाझम बारिश | IMD Lucknow issued yellow alert for 4 days in uttar pradsh up weather latest update | Patrika News
कानपुर

UP Rains: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में IMD ने जारी किया यलो अलर्ट, अगले 4 दिन होगी झमाझम बारिश

UP Rains: उत्तर प्रदेश में अगले चार दिनों तक के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। बंगाल की खाड़ी से आया चक्रवात बिहार के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने इस अवधि के लिए आंधी और बारिश के लिए प्रदेशवासियों को अलर्ट किया है।

कानपुरSep 24, 2024 / 10:42 pm

Prateek Pandey

IMD Yellow Alert
UP Rains: बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवात के कारण बुधवार को हल्की बारिश, जबकि गुरुवार और शुक्रवार को मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 24 और 25 को बूंदाबांदी और 26 और 27 को अच्छी बारिश होने की संभावना है। 28 और 29 को आंधी के साथ पानी आ सकता है।

अगले चार दिनों के लिए IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

पड़ोसी राज्य बिहार में मॉनसूनी बारिश शुरू होने के बाद इसका असर पूर्वी उत्तर प्रदेश पर भी पड़ेगा। आपको बता दें कि 26 सितंबर तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में दो चक्रवाती परिसंचरण सक्रिय हैं जो एक साथ मिल सकते हैं। इस सप्ताह देश के मध्य भागों में मानसून सक्रिय रहेगा जिससे कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश हो सकती है। 

IMD ने जारी किया यलो अलर्ट: 

IMD Alert for Uttar Pradesh

टेस्ट मैच पर भी बारिश का असर

कानपुर में, बंगाल की खाड़ी से उठे तूफान के कारण 27 सितंबर से ग्रीन पार्क में होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच में बाधा आ सकती है। मौसम विभाग ने इस दिन हल्की से भारी बारिश की संभावना जताई है, जो शुक्रवार से लेकर सोमवार तक जारी रह सकती है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी।

Hindi News/ Kanpur / UP Rains: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में IMD ने जारी किया यलो अलर्ट, अगले 4 दिन होगी झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो