scriptकानपुर कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में लगी आग, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख | Patrika News
कानपुर

कानपुर कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में लगी आग, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख

कानपुर कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में आग लग गई। आग लगने के कारण कई जरूरी दस्तावेजों के जल जाने की सूचना सामने आ रही है। जानिए पूरी खबर।

कानपुरSep 16, 2024 / 05:32 pm

Prateek Pandey

fire in kanpur court record room
कानपुर कोर्ट के रिकॉर्ड रूम से अचानक से धुंआ निकलने लगा। धुंए का गुबार देख लोगों में अफरातफरी मच गई। मौके पर दमकल की गाड़ियां आईं तब जाकर आग को काबू किया गया। 

कानपुर कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में लगी आग

रिकार्ड रूम में आग लगने के ना सिर्फ अपरातफरी फैल गई बल्कि आग से काफी नुकसान भी हो गया। अचानक से संदिग्ध अवस्था में लगी इस आग ने कोर्ट में सभी को हैरान कर दिया। रिकॉर्ड रूम में मुकदमे से संबंधी महत्वपूर्ण दस्तावेज को संभालकर रखा जाता है। तत्काल अग्निशमन विभाग की दो गाड़ियों को बुलाया गया तब जाकर जैसे तैसे आग बुझाई जा सकी।
यह भी पढ़ें

इकलौटे बेटे ने की पिता की हत्या, परिवार समेत मौके से हुआ फरार, वजह जान पुलिस भी हैरान

कहीं कोई साजिश तो नहीं!

अचानक से आग लगने के पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई है। आला अधिकारियों के मन में शंका है कि कहीं ये आग किसी तरह से सबूत को मिटाने के लिए तो नहीं लगाई गई। आपको बता दें कि इस समय कानपुर में कई अहम मुकदमे चल रहे हैं। इस वजह से साक्ष्य मिटाए जाने की कोशिश के नजरिए से भी इस अग्निकांड को भी देखा जा रहा है। 
यह भी पढ़ें

देश के सबसे बड़े मॉल में हो गई चोरी, दो महिलाओं ने पार किया 43 ग्राम सोना!

अग्निशमन अधिकारी लक्ष्मी नारायण ने जानकारी दी कि आग को बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है। न्यायालय के अंदर बड़ी गाड़ियों के साथ छोटी गाड़ी भी ले जाने की उचित व्यवस्था नहीं थी। रास्ते सकरे थे जिनसे निकलना आसान नहीं था। फिलहाल आग पर कड़ी मेहनत करके काबू पा लिया गया है और बड़ी दुर्घटना होने से टल गई। कुछ दस्तावेजों के जलने से नुकसान हुआ है। अधिकारी हर बिंदुओं पर जांच कर रहे हैं और आग के लगाने का सही कारण भी जानने का प्रयास किया जा रहा है। 

Hindi News/ Kanpur / कानपुर कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में लगी आग, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख

ट्रेंडिंग वीडियो