scriptयूपी के इस शहर में इलेक्ट्रिक बसों के लिए बनेगा बड़ा चार्जिंग स्टेशन, 180 सेकंड में मिलेगी बस | big charging station will be built for electric buses in kanpur | Patrika News
कानपुर

यूपी के इस शहर में इलेक्ट्रिक बसों के लिए बनेगा बड़ा चार्जिंग स्टेशन, 180 सेकंड में मिलेगी बस

कानपूर में लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नई इलेक्ट्रिक बस जल्द लाई जा रही हैं। जिसके चलते शहर में नया चार्जिंग डिपो बनवाया जायेगा।

कानपुरDec 01, 2023 / 10:59 am

Riya Chaube

kanpur_electrical.jpg
कानपुर में लोग बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक बसों का सफर कर रहे हैं, जिसको देखते हुए अब डेढ़ सौ नई बसों को शहर में लाने की तैयारी है। यह नए चार्जिंग डिपो का निर्माण करने का प्रस्ताव कानपुर नगर में है, जिससे शहर को और बेहतर इलेक्ट्रिक बस सेवा मिले।

चार्जिंग स्टेशन की कमी

कानपुर में चार्जिंग स्टेशन की कमी एक बड़ी समस्या है क्योंकि अभी सिर्फ कानपुर में एक ही चार्जिंग स्टेशन है। नई बसों के आने के साथ शहर में चार्जिंग स्टेशनों की बढ़ती जरूरत को देखते हुए, एक नए चार्जिंग डिपो की तैयारी विभाग ने की है और इसे मंधना में बनाया जाएगा।
जनवरी में आएंगी नई बसें
जनवरी में प्रधानमंत्री इलेक्ट्रिक बस योजना के तहत कानपुर महानगर को नई बस मिलना शुरू होगा। इसके लिए नए चार्जिंग डिपो की तैयारी भी हो रही है, जिससे इलेक्ट्रिक बसों को चार्ज करने में सुविधा होगी।

यह भी पढ़ें

यूपी में बारिश से छह डिग्री गिरा पारा, फसलों पर पड़ सकता है असर



नया चार्जिंग डिपो
मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार नए चार्जिंग डिपो का निर्माण कानपुर के मंधाना इलाके में 1.7 एकड़ जमीन पर हो रहा है। इस डिपो में बसों को खड़ा करने और चार्ज करने की सुविधा होगी साथ ही यहां एक समय में 50 बसों को चार्ज किया जा सकेगा।
इलेक्ट्रिक बसों की बढ़ेगी संख्या
कानपुर में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ने वाली है। इससे सुरक्षित सार्थक परिवहन का विकास होगा जिससे आम जनता को भी बेहतर सेवा मिलेगी।

https://youtu.be/rAv6dWBwxAs

Hindi News/ Kanpur / यूपी के इस शहर में इलेक्ट्रिक बसों के लिए बनेगा बड़ा चार्जिंग स्टेशन, 180 सेकंड में मिलेगी बस

ट्रेंडिंग वीडियो