scriptकानपुर में  ADG रेलवे ने किया ट्रैक का निरीक्षण, कहा- आरोपियों की जल्दी होगी गिरफ्तारी | ADG Railway inspected the track in Kanpur of Kalindi Express and said the accused will be arrested soon. | Patrika News
कानपुर

कानपुर में  ADG रेलवे ने किया ट्रैक का निरीक्षण, कहा- आरोपियों की जल्दी होगी गिरफ्तारी

Kalindi Express को कानपुर में बर्निंग ट्रेन बनाने की नाकाम साजिश के बाद प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया है। भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हो इसके लिए सरकार की जांच एजेंसियां जुट गयी हैं। ADG रेलवे ने ट्रैक का निरीक्षण किया और मामले में जल्दी गिरफ्तारी होने के संकेत भी दिए हैं।

कानपुरSep 10, 2024 / 10:02 pm

Nishant Kumar

ADG Railway Prakash D. inspecting the track

ADG Railway Prakash D. inspecting the track

Kalindi Express से अनवर-कासगंज रूट पर सिलिंडर टकरा जाने की घटना सामने आयी थी। मामले में जांच एजेंसियां जांच में जुट गई है। रेलवे के ADG प्रकाश डी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। प्रकाश डी ने अपराधियों के जल्दी गिरफ्तार होने के संकेत दिए। 

ADG रेलवे ने क्या कहा ?

ADG रेलवे प्रकाश डी ने कहा “उत्तर प्रदेश पुलिस की जो विभिन्न इकाई है ATS, STF, सिविल पुलिस इसके अलावा जीआरपी और आरपीएफ इन सभी एजेंसियों ने मुआयना किया है। हम एक रणनीति बनाकर काम कर रहे हैं। सरकार यात्रियों की सुरक्षा के लिए गंभीर है और जल्दी ही अपराधियों की गिरफ्तरी की जाएगी”। 

सूचना देने वाले को मिलेगा पुरस्कार 

ADG रेलवे प्रकाश डी ने बताया कि इस सम्बन्ध में सूचना देने वाले व्यक्ति को पुरस्कार दिया जाएगा। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। उत्तर प्रदेश की जीआरपी के कंट्रोल रूम नंबर 9454402544 पर सूचना दे सकते हैं। 

चार से पांच लोगों की साजिश 

IB, ATS और NIA की टीम जांच में लगी हुई है। अधिकारियों के मुताबिक घटना में चार से पांच लोगों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। कानपुर, कन्नौज, औरैया और उन्नाव में जांच एजेंसी की सक्रियता बढ़ाई गयी है। इलाके के आसपास के गांव में जांच किया जा रहा है। ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि गांव से अभी तक कोई गायब तो नहीं हुआ है ? 

पुलिस और रेलवे की टीम एक साथ करेगी पेट्रोलिंग 

कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने बतया कि मामले में SIT का गठन किया गया है। ट्रैक के पेट्रोलिंग का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है। इसमें रेलवे की टीम और उत्तर प्रदेश पुलिस एक साथ पेट्रोलिंग करेंगी। सूनसान जगहों की भी पहचान कर ली गयी है। 
यह भी पढ़ें

बिस्तर पर बैठे सांप ने पहले भाई फिर बहन को डसा, मां पर भी किया हमला, वाराणसी में सामने आया अजीब मामला

NIA समेत चार एजेंसियां कर रही है जांच

मामले में NIA सहित चार एजेंसियां जांच में जुटी हुई है। ATS और IB भी जांच में सक्रियता से लगी हुई हैं। NIA ने 150 लोगों के बयान दर्ज किए है। घटनास्थल की गहनता से जांच की जा रही है। 

Hindi News/ Kanpur / कानपुर में  ADG रेलवे ने किया ट्रैक का निरीक्षण, कहा- आरोपियों की जल्दी होगी गिरफ्तारी

ट्रेंडिंग वीडियो