scriptफर्जी बैंक खोलकर गांव में 3 करोड़ की ठगी, पति-पत्नी निकले मास्टर माइंड | Fraud of 3 crores in village by opening a fake bank | Patrika News
कांकेर

फर्जी बैंक खोलकर गांव में 3 करोड़ की ठगी, पति-पत्नी निकले मास्टर माइंड

CG Crime News : तीन करोड़ की चपत लगा फरार विभा निधि लिमिटेड के संचालक और उसकी पत्नी पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

कांकेरJul 07, 2023 / 06:04 pm

Kanakdurga jha

फर्जी बैंक खोलकर गांव में 3 करोड़ की ठगी, पति-पत्नी निकले मास्टर माइंड

फर्जी बैंक खोलकर गांव में 3 करोड़ की ठगी, पति-पत्नी निकले मास्टर माइंड

CG Crime News : तीन करोड़ की चपत लगा फरार विभा निधि लिमिटेड के संचालक और उसकी पत्नी पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। आरोपी संचालक 18 जून से परिवार सहित फरार है। इसका कियोस्क बैंक भी उसी दिन से बंद है। इस धोखाधड़ी मामले में पत्रिका ने प्रमुखता से खबर लगातार प्रकाशित किया। (cg crime news) शिकायत पर पुलिस ने पखांजूर थाना में पीड़ित पिंटू हालदार की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी संचालक के खिलाफ 2 लाख 48 हजार 50 रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
यह भी पढ़ें

बूढ़ी महिला को अकेला देख कलयुगी दरिंदों की हुई नियत खराब, मारपीट कर किया गैंगरेप, गिरफ्तार

विभा निधि लिमिटेड बैंक खोल पखांजूर और आस पास के गांवों में बचत, फिक्स डिपोजिट, आवर्ती जमा तथा डेली कलेक्सन खाते खोल 3 करोड़ से अधिक राशि की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने बैंक के संचालक फरार पति प्रशांत मंडल, पत्नी मिनिति मंडल के खिलाफ धोखाधड़ी के शिकार पिंटू हालदार पिता शांतीरजन हालदार निवासी नगर पंचायत वार्ड क्रमांक 11 की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। (crime news) पिंटू हालदार ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी प्रशांत मंडल ने 20 अप्रैल 2022 को उसकी मोबाइल दुकान में आया और अपने बैंक में खाता खोलने का प्लान बताया जिसमें आरोपी ने उसे बैंक तथा पोस्ट आफिस से कम समय में और अधिक ब्याज की बात कही, साथ ही जमा राशि पर लोन की सुविधा देने की भी बात बताई थी।
यह भी पढ़ें

आपको भी घर बैठे आ रहे जॉब ऑफर! तो हो जाए सावधान.. नौकरी की आड़ में कर रहे ठगी, पलक झपकते हो रहा अकाउंट खाली

पीड़ित ने आधार पेन कार्ड तथा फोटो मांगा। सौ रुपए रोज देने का खाता खोल दिया। शाम तक आरोपी द्वारा पीड़ित को पास बुक दी गई। जिसमें डीडी खाता नंबर एम-1219 तथा सीआईएन नंबर यू 65990 सीटी 2019 पीएलएन 009602 लिखा था। (crime news today) खाता में एसबीआई बैंक के खाता नंबर 31718543056 में आनलाइन पैसा जमा कराने के लिए क्यूआर कोड़ भी दिया गया था। पीड़ित ने घर के अन्य सदस्य सपना हालदार, मौसी बंदना धर, बड़े भाई संजीव हालदार, भाभी साथी हालदार के नाम भी खाता खोला। कुल राशि 2 लाख 48 हजार 50 रुपए जमा किया है। क्षेत्र के करीब पांच सौ से अधिक लोगों ने इस बैंक में अपनी जमा पूंजी जमा कराई है।
यह भी पढ़ें

अपने ही दोस्त पर चलाई गोली, तड़पकर हो गई मौत, सामने आई ये वजह..

संचालक परिवार सहित फरार है। (cg news in hindi) पीड़ित की शिकायत पर पखांजूर पुलिस ने आरोपी संचालक पति तथा पत्नी पर धारा 420, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पखांजूर थाना प्रभारी मोरध्वज देशमुख ने बताया कि आरोपी द्वारा लोगों से जमा कराई गई रकम का क्या उपयोग किया गया और कितने की धोखाधड़ी की गई है। इसकी जांच शुरू कर दी गई है। (crime news in hindi) बैंक में काम करने वाले कमिर्यों से पूछताछ कर मामले की जानकारी पुलिस जुटाएगी। संचालक पति पत्नी को भी जल्द गिरफतार किया जाएगा।

Hindi News / Kanker / फर्जी बैंक खोलकर गांव में 3 करोड़ की ठगी, पति-पत्नी निकले मास्टर माइंड

ट्रेंडिंग वीडियो