scriptRaksha Bandhan: रक्षा बंधन पर बहनें गुलाबी रंग के लिफाफे में भेजेंगी राखियां, जाने वजह | Sisters will send rakhis in pink colored envelopes on Raksha Bandhan | Patrika News
जोधपुर

Raksha Bandhan: रक्षा बंधन पर बहनें गुलाबी रंग के लिफाफे में भेजेंगी राखियां, जाने वजह

Raksha Bandhan: डाक विभाग ने रक्षा बंधन के मौके पर जारी किए वाटर प्रूफ स्पेशल लिफाफे

जोधपुरJul 17, 2022 / 07:58 pm

जय कुमार भाटी

Raksha Bandhan: रक्षा बंधन पर बहनें गुलाबी रंग के लिफाफे में भेजेंगी राखियां, जाने वजह

Raksha Bandhan: रक्षा बंधन पर बहनें गुलाबी रंग के लिफाफे में भेजेंगी राखियां, जाने वजह

Raksha Bandhan: जोधपुर. रक्षाबंधन के मौके पर भारतीय डाक विभाग ने स्पेशल वाटर प्रूफ लिफाफे जारी किए जो आकर्षक गुलाबी रंग के हैं। मानसून को देखते हुए लिफाफों को विशेष रूप से तैयार किया है ताकि राखियां बारिश में गीली अथवा नमी युक्त नहीं हो सके। यह लिफाफा 10 रुपए का है जो पानी से खराब नहीं होता है और न ही आसानी से फटता है। लिफाफों में राखी को सुरक्षित व आसानी से भेजने के लिए विभाग द्वारा देश-विदेश में विशेष व्यवस्था भी की गई है। देश भर में रक्षाबंधन का त्योहार 11 अगस्त को मनाया जाएगा।

सैनिकों के लिए होंगे विशेष थैले
आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में डाक विभाग सभी सैनिक भाइयों के लिए राखी भेजने का विशेष अभियान चलाएगा। सैनिकों की राखी के थैलों को भेजने का विशेष प्रबंध किया जाएगा।
30 हजार लिफाफे छपवाए
पश्चिमी क्षेत्र के सभी डाकघरों के लिए 30 हजार लिफाफे छपवाए गए हैं, जिन्हें सभी डाकघरों में भेज दिया गया है। कोई भी ग्राहक अपने नजदीक मुख्य डाकघर से इसे प्राप्त कर सकता है। लिफाफों में राखी को सुरक्षित व आसानी से भेजने के लिए विभाग द्वारा देश-विदेश में विशेष व्यवस्था भी की गई है।
सचिन किशोर, पोस्टमास्टर जनरल, जोधपुर
जिला जज संवर्ग के दो अधिकारियों के तबादले
जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन ने जिला न्यायाधीश संवर्ग के अधिकारी अयूब खान को राजस्थान राज्य महिला आयोग में रजिस्ट्रार-सह-ओएसडी नियुक्त किया है। इसी तरह जिला न्यायाधीश संवर्ग के ही अधिकारी अनंत भंडारी को राजस्थान सिविल सेवा अपीलीय न्यायाधिकरण में सदस्य (न्यायिक) नियुक्त किया गया है।

Hindi News/ Jodhpur / Raksha Bandhan: रक्षा बंधन पर बहनें गुलाबी रंग के लिफाफे में भेजेंगी राखियां, जाने वजह

ट्रेंडिंग वीडियो