scriptRajasthan Chunav Results Live: शुरुआती रुझान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए लेकर आया बड़ी खुशी, जानिए कैसे | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan Chunav Results Live: शुरुआती रुझान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए लेकर आया बड़ी खुशी, जानिए कैसे

Rajasthan Chunav Results Live: जोधपुर जिले की दस विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरु हो गई है। वहीं अभी तक आए रुझानों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आगे चल रहे हैं। बता दें कि सरदारपुरा विधानसभा सीट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का सुरक्षा कवच है।

जोधपुरDec 03, 2023 / 08:13 am

Rakesh Mishra

Sardarpura_Assembly_Result.jpg
Rajasthan Chunav Results Live: जोधपुर जिले की दस विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरु हो गई है। वहीं अभी तक आए रुझानों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आगे चल रहे हैं। बता दें कि सरदारपुरा विधानसभा सीट (Sardarpura Assembly Seat Result) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का सुरक्षा कवच है। यहां हार-जीत से ज्यादा इस बात पर चर्चा हो रही है कि गहलोत पिछली बार से ज्यादा वोटों से जीतेंगे या कम से। उधर भाजपा ने राजपूत वोट बैंक साधते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे के भरोसे प्रो. महेन्द्र सिंह राठौड़ को मैदान में उतारा है।
भाजपा सनातन कार्ड और जालोरी गेट उपद्रव के सहारे चुनावी वैतरणी पार करने की जुगत में लगी रही। सीएम यहां अपने प्रचार का शंखनाद नामांकन से पहले ही कर चुके थे तो भाजपा इस अभेद्य किले में सेंध लगाने के लिए हर तरह के नुस्खे आजमाए। पिछले 25 साल में भाजपा कई जातिगत समीकरण अपना चुकी है, लेकिन हर बार निराशा ही हाथ लगी है। गहलोत की सोशल इंजीनियरिंग का भाजपा इस क्षेत्र में कोई तोड़ नहीं ढूंढ पाई है। इस बार फिर राजपूत वोट बैंक साधते हुए, मोदी के चेहरे के भरोसे प्रो. महेन्द्र सिंह राठौड़ मैदान में उतारा है। बता दें कि सरदारपुरा विधानसभा सीट के 225 मतदान केन्द्रों की मतगणना भूतल पर सी आर रूम में होगी। मतगणना के 19 राउण्ड होंगे।
ऐसे होता है मतगणना का एक राउंड
राउंड से मतलब 14 ईवीएम में डाले गए वोट की गिनती से होता है। जब 14 ईवीएम में डले वोट गिन लिए जाएंगे तो उसे एक राउंड माना जाएगा। इस बार चुनाव आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है कि एक राउंड पूरा नहीं होगा जब तक दूसरा राउंड चालू नहीं किया जाएगा।

Hindi News/ Jodhpur / Rajasthan Chunav Results Live: शुरुआती रुझान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए लेकर आया बड़ी खुशी, जानिए कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो