scriptजेएनवीयू की लेटलतीफी, 6 महीने बाद भी परीक्षा परिणाम नहीं | JNVU's delay, even after 6 months there is no exam result | Patrika News
जोधपुर

जेएनवीयू की लेटलतीफी, 6 महीने बाद भी परीक्षा परिणाम नहीं

jnvu news
– विद्यार्थियों ने फरवरी में भरे थे पुनर्मूल्यांकन आवेदन पत्र, अब तक परिणाम का इंतजार

जोधपुरAug 14, 2021 / 04:45 pm

Gajendrasingh Dahiya

जेएनवीयू की लेटलतीफी, 6 महीने बाद भी परीक्षा परिणाम नहीं

जेएनवीयू की लेटलतीफी, 6 महीने बाद भी परीक्षा परिणाम नहीं

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय की भारी लेटलतीफी का खामियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा है। विश्वविद्यालय ने 6 महीने बाद भी पुनर्मूल्यांकन का परिणाम जारी नहीं किया है जबकि इस समय के दौरान विद्यार्थी वर्तमान सेमेस्टर को पूरा करके अगले सेमेस्टर में प्रवेश कर चुके होते। एक सेमेस्टर जितना लंबा समय परीक्षा परिणाम जारी करने में समय लगाने पर विद्यार्थियों में भारी रोष है।
विश्वविद्यालय ने विभिन्न सेमेस्टर परीक्षाओं के परिणाम इस साल जनवरी-फरवरी में घोषित किए। विद्यार्थियों को पुनर्मूल्यांकन के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया। अभी तक कई परीक्षाओं के पुनर्मूल्यांकन परिणाम जारी नहीं किए गए हैं। स्नातकोत्तर प्राणी शास्त्र विभाग का परिणाम 9 फरवरी को निकाला गया। पुनर्मूल्यांकन की अंतिम तिथि 16 फरवरी थी। आधा अगस्त बीत जाने के बावजूद अब तक विद्यार्थियों को अपने परिणाम का इंतजार है। समय पर परिणाम नहीं मिलने से कई संस्थाओं में रिसर्च स्कोलर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती से विद्यार्थी चूक गए। सूत्रों के अनुसार विश्वविद्यालय ने कुछ पुस्तिकाएं जांचने के लिए बाहर भेजी थी लेकिन अब तक परीक्षकों ने पुस्तिकाएं लौटाई नहीं है।
बड़े परिणाम तेजी से निकाले, छोटे भूले

विश्वविद्यालय ने कोविड-19 दूसरा लॉकडाउन में छूट मिलते ही तेजी से स्नातक और स्नातकोत्तर की परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए लेकिन कुछ छोटी-छोटी परीक्षाओं के परिणाम पीछे छूट गए।
………………..
‘मोटे तौर पर हमने सभी परिणाम जारी कर दिए थे। कुछ परिणाम रह गए हैं जो शीघ्र जारी कर दिए जाएंगे।’
-प्रो केआर गेनवा, परीक्षा नियंत्रक, जेएनवीयू जोधपुर

Hindi News / Jodhpur / जेएनवीयू की लेटलतीफी, 6 महीने बाद भी परीक्षा परिणाम नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो