scriptRajasthan weather: लोकसभा रिजल्ट के दिन कैसा रहेगा मौसम, IMD ने की ऐसी बड़ी भविष्यवाणी | IMD issued a big alert regarding the weather on June 4 in Rajasthan | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan weather: लोकसभा रिजल्ट के दिन कैसा रहेगा मौसम, IMD ने की ऐसी बड़ी भविष्यवाणी

Rajasthan weather: जोधपुर में मंगलवार के दिन पारा 40 डिग्री के पास रहने की उम्मीद है। सुबह तापमान 30 से 32 डिग्री के पास रहेगा।

जोधपुरJun 03, 2024 / 09:41 am

Rakesh Mishra

Rajasthan weather
Rajasthan weather: मतगणना के दिन मंगलवार को मौसम सामान्य बना रहेगा। हल्के बादल छाए रहने के साथ तापमान 40 डिग्री के आसपास बने रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान तेज हवा भी बहेगी, जिससे उमस भरी गर्मी से राहत रहेगी। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी किसी भी एक्सट्रीम वेदर इवेंट के संकेत नहीं दिए हैं। पश्चिमी राजस्थान के ऊपर से एंटी साइक्लोनिक सर्कुलेशन हटने से हीटवेव का दौर खत्म हो चुका है। इससे अरब सागर की नमी युक्त हवाएं लगातार प्रदेश में प्रवेश करके तापमान को नीचे ला रही हैं। यह जरूर है कि नमी अधिक होने दिन में उमस भरी तपिश बनी रहती है।

हवा की रफ्तार 15 से 20 किमी प्रति घंटा रहेगी

जोधपुर में मंगलवार के दिन पारा 40 डिग्री के पास रहने की उम्मीद है। सुबह तापमान 30 से 32 डिग्री के पास रहेगा। इस दौरान तेज सतही हवा बहेगी। हवा की रफ्तार 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। इससे सुबह दस बजे तक ठीक ठाक मौसम रहेगा। बाद में धूप तीखी होने के साथ उमस भी बढ़ेगी, लेकिन असहनीय मौसम नहीं रहेगा। दोपहर होते होते मतगणना खत्म होने के साथ ही मौसम पीक पर आ जाएगा। तापमान चालीस डिग्री के पास रहने से उमस भरी तपिश से भी कुछ राहत रहेगी।

बारिश से मिली राहत

वहीं दूसरी तरफ जोधपुर में उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया। तापमान 43 डिग्री के पास था, लेकिन उमस भरी तपिश ने परेशान किया। रात का पारा अभी भी तीस डिग्री से अधिक बना हुआ है। दिन और रात के तापमान में करीब दस डिग्री अंतर है। शहर सहित पीपाड़सिटी क्षेत्र, बिलाड़ा में रविवार शाम को मौसम ने पलटा मारा। पहले हल्की आंधी चली, जिससे अंधेरा छा गया। इसके बाद तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। सड़कों और घरों की छतों से पानी बहने लगा। कहीं तेज तो कहीं मध्यम बारिश से गर्मी से राहत मिल सकी।

Hindi News/ Jodhpur / Rajasthan weather: लोकसभा रिजल्ट के दिन कैसा रहेगा मौसम, IMD ने की ऐसी बड़ी भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो