scriptBhole Baba: साकार हरि बाबा भक्तों से कराता था अपनी आरती, चालीसा और भजन भी लिखवाया | Bhole Baba Sakar Hari Baba aarti chalisa and bhajan viral on social media | Patrika News
हाथरस

Bhole Baba: साकार हरि बाबा भक्तों से कराता था अपनी आरती, चालीसा और भजन भी लिखवाया

Hathras Accident: साकार विश्व हरि उर्फ भोले बाबा अपने भक्तों से अपनी आरती कराते थे। आरती का एक फोटो सामने आया है।

हाथरसJul 03, 2024 / 12:52 pm

Sanjana Singh

Bhole Baba

Bhole Baba

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें 122 लोगों की मौत हो गई। यह सत्संग नारायण साकार विश्व हरि भोले बाबा का था। हादसे के बाद से साकार हरि बाबा उर्फ भोले बाबा के बारे में कई जानकारियां सामने आ रही हैं। इसी बीच, साकार हरि बाबा की आरती भी सामने आई है।

भोले बाबा के नाम की आरती

साकार हरि बाबा की आरती से जुड़ा एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके साथ ही, सोशल मीडिया के अलग-अगल प्लेटफॉर्म पर साकार हरि बाबा के नाम से कई सारी आरती, भजन, चालीसा के वीडियो उपलब्ध हैं।
Narayan Sakar Hari

नारायण साकार हरि की आरती:

नारायण साकार हरि का भजन:

कौन हैं भोले बाबा?

भोले बाबा (Bhole Baba) का जन्म उत्तर प्रदेश के एटा जिले में हुआ था। पटियाली तहसील में गांव बहादुर में जन्मे भोले बाबा खुद को गुप्तचर यानी इंटेलिजेंस ब्यूरो का पूर्व कर्मचारी बताते हैं। उनका दावा है कि 26 साल पहले सरकारी नौकरी छोड़ धार्मिक प्रवचन करने लगे। अनुयायी उन्हें भोले बाबा कहते हैं। कहा जाता है कि गरीब और वंचित तबके के लोगों के बीच में उनकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ी।

Hindi News/ Hathras / Bhole Baba: साकार हरि बाबा भक्तों से कराता था अपनी आरती, चालीसा और भजन भी लिखवाया

ट्रेंडिंग वीडियो