scriptअगले 72 घंटे में गिरेंगे ओले, तेज आंधी के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने कर दी नई भविष्यवाणी | Hailstorms Stron Storm And Heavy Rain Will Fall In Next 72 Hours Check Pre Monsoon Prediction And IMD Latest Alert | Patrika News
जोधपुर

अगले 72 घंटे में गिरेंगे ओले, तेज आंधी के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने कर दी नई भविष्यवाणी

IMD ALERT: मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में सात से नौ जून के दौरान तेज मेघगर्जन, और हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

जोधपुरJun 07, 2024 / 10:30 am

Akshita Deora

Weather Update: प्रदेश में फिर आंधी-बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार से तीन दिन तक प्रदेश में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी।

मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में सात से नौ जून के दौरान तेज मेघगर्जन, और हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान दो दिन सात और आठ जून को दोपहर बाद तेज अंधड़ का दौर चलेगा। 7 जून को पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। जयपुर, अजमेर, कोटा व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन, आंधी व हल्की बारिश की गतिविधियां सात से नौ जून के दौरान कहीं-कहीं होने की संभावना है। आगामी पांच दिन अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, IMD ने 5 जिलों में जारी किया अलर्ट

राज्य में गिरा तापमान

प्रदेश में अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री तक की गिरावट आई है। सबसे अधिक तापमान चित्तौड़गढ़ में 43.7 डिग्री रहा। वहीं वनस्थली में 43.2, पिलानी में 43.3, अंता में 43.1, करौली में 43 डिग्री दर्ज किया गया।

Hindi News/ Jodhpur / अगले 72 घंटे में गिरेंगे ओले, तेज आंधी के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने कर दी नई भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो