scriptLok Devta Baba Ramdev :जातरुओं की सेवा में पलक पांवड़े बिछा रहे हैं जोधपुर शहरवासी…. पढ़ें पूरी खबर | Glimpses of innocence in Ramsarod for Jatras | Patrika News
जोधपुर

Lok Devta Baba Ramdev :जातरुओं की सेवा में पलक पांवड़े बिछा रहे हैं जोधपुर शहरवासी…. पढ़ें पूरी खबर

जातरुओं के लिए रामरसोड़ों में अपणायत की झलक
जोधपुर के विभिन्न समाज के पैदल संघ में एक लाख से अधिक शहरवासी जाएंगे रामदेवरा

जोधपुरAug 27, 2022 / 02:04 pm

Nandkishor Sharma

Lok Devta Baba Ramdev :जातरुओं की सेवा में पलक पांवड़े बिछा रहे हैं जोधपुर शहरवासी.... पढ़ें पूरी खबर

Lok Devta Baba Ramdev :जातरुओं की सेवा में पलक पांवड़े बिछा रहे हैं जोधपुर शहरवासी…. पढ़ें पूरी खबर

जोधपुर. लोकदेवता बाबा रामदेवता का अवतरण दिवस मनाने के लिए जातरुओं के पहुंचने का सिलसिला बुधवार से तेज हो गया । गुजरात , मध्यप्रदेश सहित राजस्थान के विभिन्न जिलों से जोधपुर आने वाले जातरुओं के लिए जगह – जगह राम रसोड़े संचालित किए जाने लगे है। हर साल लाखों जातरू मसूरिया स्थित बाबा रामदेव के गुरु बालीनाथ की समाधि पर शीश नवाने के बाद ही रामदेवरा के लिए रवाना होते हैं । मसूरिया स्थित बाबा रामदेव के गुरु गुंसाई बालीनाथ के समाधि स्थल पर बारिश के बावजूद दिन भर जातरुओं के पहुंचने का क्रम जारी रहा। मसूरिया में बाबा रामदेव मंदिर का संचालन करने वाले पीपा क्षत्रिय समस्त न्याति ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेन्द्र चौहान ने बताया कि बाबा रामदेव का प्राकट्य दिवस 29 को मनाया जाएगा लेकिन मेले का शुभारंभ 27 अगस्त को होगा ।
जोधपुर की अपणायत के कायल है जातरू

पाली रोड, रेजीडेन्सी रोड, किला रोड, सूरसागर रोड, जालोरी गेट, चौपासनी रोड व मंडोर क्षेत्र में जातरुओं की सेवा के लिए 50 से अधिक रामरसोड़े संचालित हो रहे है। जातरुओं के लिए निःशुल्क चाय , नाश्ता , भोजन चिकित्सा, दवाइयों आदि का निःशुल्क प्रबन्ध किया गया है । देश के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले बाबा के जातरू जोधपुरवासियों की अपणायत के कायल है। महेश सेवा ट्रस्ट बम्बोर की ओर से जोधपुर जैसलमेर हाईवे पर जोधपुर से 35 किलोमीटर दूर बम्बोर गांव में बाबा के जातरुओं के लिए संचालित भंडारा में जातरुओं के लिए भोजन, अल्पहार, स्नान, रामदेव मंदिर में दर्शन, जागरण, कीर्तन व रात्रि विश्राम की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।
पैदल संघ में एक लाख से अधिक शहरवासी होंगे शामिल

जोधपुर से रामदेवरा जाने वाले विभिन्न समाज के पैदल संघ भी तैयारियों में जुट गए है । विभिन्न समाज के पैदल संघ रामदेवरा के लिए प्रस्थान करेंगे। इनमें सैनिक क्षत्रिय माली संस्थान सूरसागर पैदल संघ, सोजतीगेट रामदेव पैदल यात्रा समिति संघ, जीनगर समाज, भील समाज, मेघवाल समाज, सांसी समाज, बाबा रामदेव समाज सेवा संस्थान, लाल सागर पैदल संघ, घांची समाज बाबा रामदेव पैदल संघ, सिंधी कलाल समाज पैदल संघ के पैदल संघ में 36 कौम के करीब एक लाख से अधिक लोग पैदल रामदेवरा जाएंगे। अधिकांश पैदल संघ जागरण के बाद बाबा के अवतरण दिवस बीज को जागरण के बाद रवाना होंगे।

Hindi News/ Jodhpur / Lok Devta Baba Ramdev :जातरुओं की सेवा में पलक पांवड़े बिछा रहे हैं जोधपुर शहरवासी…. पढ़ें पूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो