scriptस्लीपर में रिजर्वेशन कराकर ट्रेन में सवार हुई थी लुटेरों की गैंग | Gang of robbers boarded train after making a reservation in sleeper | Patrika News
जोधपुर

स्लीपर में रिजर्वेशन कराकर ट्रेन में सवार हुई थी लुटेरों की गैंग

– सिकन्दराबाद-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन में लूटपाट का खुलासा- रिजर्वेशन चार्ट की जांच कर जीआरपी जोधपुर के कांस्टेबल ने लुटेरों की पहचान की, दिल्ली से चार गिरफ्तार

जोधपुरFeb 06, 2021 / 11:18 pm

Vikas Choudhary

स्लीपर में रिजर्वेशन कराकर ट्रेन में सवार हुई थी लुटेरों की गैंग

स्लीपर में रिजर्वेशन कराकर ट्रेन में सवार हुई थी लुटेरों की गैंग

जोधपुर.
राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) आबूरोड ने सिकन्दराबाद-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन के एसी व स्लीपर कोच में यात्रियों से लूटपाट करने वाली दिल्ली की गैंग के चार जनों को शनिवार को गिरफ्तार किया। चारों युवक स्लीपर कोच में रिजर्वेशन कराकर ट्रेन में बतौर यात्री सवार हुए थे और आबूरोड व बनास के बीच सात यात्रियों से लूटपाट कर भाग गए थे।
जीआरपी जोधपुर के थानाधिकारी किशनसिंह ने बताया कि वारदात का खुलासा कर दिल्ली निवासी मोहम्मद दिलशाद पुत्र बुन्दू खां, मोहम्मद मुख्तयार उर्फ मुख्तयारसिंह पुत्र अजीज खान, आजाद पुत्र मोहम्मद हनीफ और सचिन पुत्र घसीटाराम पांचाल को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से लूट की राशि, जेवर व अन्य सामान बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इनमें आजाद गिरोह का सरगना है। वह वारदात के लिए साथियों को दिल्ली से लाता है। दिलशाद व मुख्तयार सोते यात्रियों की जेबें काटने व पर्स चुराते हैं।
रिजर्वेशन चार्ट चेक करने पर चारों के मिले सुराग
गत 22 जनवरी को वारदात के बाद जांच शुरू की गई। चूंकि ट्रेन के स्लीपर व एसी कोच में लूटपाट हुई थी। ऐसे में जीआरपी जोधपुर के कांस्टेबल मोहनलाल ने ट्रेन का रिजर्वेशन चार्ट से जांच शुरू की। स्लीपर कोच के रिजर्वेशन चार्ट में कुछ यात्री संदिग्ध होने का पता लगा। उनके नाम व पते के आधार पर जीआरपी के अलग-अलग थानों में जांच कराई गई। तब सामने आया कि चार यात्रियों को अजमेर व आबूरोड जीआरपी में अपराधिक रिकॉर्ड है और वे दिल्ली के रहने वाले हैं। इस आधार पर जीआरपी की अलग-अलग टीमें तलाश के लिए लगाईं गईं। काफी तलाश के बाद चारों को पकड़ लिया गया। पूछताछ में चारों ने वारदात कबूल की। यह गैंग पुरानी दिल्ली, सराय रोहिल्ला, दिल्ली केंट, हजरत निजामुद्दीन, शाहदरा, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 250-300 वारदातें कर चुकी है।
एडीजी के निर्देश पर गठित की थी विशेष टीम
वारदात के बाद एडीजी (रेलवे) संजय अग्रवाल के निर्देश पर जीआरपी एसपी भंवरसिंह व एसपी जोधपुर राशि डोगरा डूडी ने एएसपी योगिता मीणा, उपाधीक्षक ताराराम बैरवा, जीआरपी जोधपुर के थानाधिकारी किशनसिंह, जीआरपी आबूरोड के दिलीपसिंह के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की। कांस्टेबल मोहनलाल की सूचना पर साइबर सैल के प्रभारी एएसआइ मनोज कुमार ने हुलिए के आधार पर आरोपियों को पकडऩे में सक्रियता निभाई।

Hindi News/ Jodhpur / स्लीपर में रिजर्वेशन कराकर ट्रेन में सवार हुई थी लुटेरों की गैंग

ट्रेंडिंग वीडियो