scriptआपके पास भी आया है ऐसा कॉल तो हो जाएं सावधान, वरना लग सकता है बड़ा झटका, जानिए कैसे | Fake calls coming to senior citizens, department cautioned | Patrika News
जोधपुर

आपके पास भी आया है ऐसा कॉल तो हो जाएं सावधान, वरना लग सकता है बड़ा झटका, जानिए कैसे

चयनित यात्रियों को तीर्थ यात्रा के लिए कोई शुल्क नहीं देना है। यात्रा शुरू से समाप्ति तक सभी खर्च राजस्थान सरकार कर रही है

जोधपुरJun 13, 2023 / 09:56 am

Rakesh Mishra

call.jpg
जोधपुर। देवस्थान विभाग की ओर से प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों को नि:शुल्क तीर्थ यात्रा करवाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए यात्रियों की सूची भी जारी हो चुकी है। इस बीच विभाग को जानकारी मिली है कि कुछ लोग फर्जी कॉल कर प्रतीक्षा सूची में जिन यात्रियों के नाम है, उनको मुख्य सूची में शामिल करवाने के नाम पर रुपए मांग रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, इन शहरों में कहर बरपाएगा चक्रवाती तूफान बिपरजॉय, होगी मूसलाधार बारिश


इसको लेकर विभाग को शिकायत मिली तो विभाग ने सभी आवेदकों को सावचेती बरतने का कहा है। देवस्थान आयुक्त की तरफ से सभी सहायक आयुक्तों को अपने अपने क्षेत्र के यात्रियों को इसकी जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। जोधपुर के सहायक आयुक्त ओमप्रकाश पालीवाल ने बताया कि अभी तक जोधपुर में किसी यात्री के पास कॉल नहीं आया है। पूर्व में बीकानेर व चुरू में कॉल आए थे हमने एफआईआर दर्ज करवाई थी।

यह भी पढ़ें

इस सीक्रेट मिशन पर काम कर रही इंडियन आर्मी, एयरफोर्स और नेवी, थर-थर कांपेगा पाकिस्तान



चयनित यात्रियों को तीर्थ यात्रा के लिए कोई शुल्क नहीं देना है। यात्रा शुरू से समाप्ति तक सभी खर्च राजस्थान सरकार कर रही है। हाल ही में उदयपुर में फर्जी व्यक्तियों ने 9429692356 नम्बर से कॉल कर प्रतीक्षा सूची से मुख्य सूची में लाने का झांसा देकर यात्रियों को फोन किए गए हैं। बता दें कि इस वर्ष 36 हजार वरिष्ठ नागरिक रेल से और 4 हजार हवाई मार्ग से तीर्थयात्रा पर जाएंगे। 14 जून को जयपुर से रामेश्वरम के लिए पहली, दूसरी ट्रेन बीकानेर से 25 जून को गंगासागर के लिए चलेगी। जबकि जून के अंतिम सप्ताह में काठमांडू के लिए पहली फ्लाइट भी जा सकती है।

Hindi News / Jodhpur / आपके पास भी आया है ऐसा कॉल तो हो जाएं सावधान, वरना लग सकता है बड़ा झटका, जानिए कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो