scriptRajasthan News: रक्षाबंधन से पहले शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, फीमेल टीचर्स ने ली राहत की सांस | Date of the district level sports competition of the School Education Department has been revised | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan News: रक्षाबंधन से पहले शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, फीमेल टीचर्स ने ली राहत की सांस

Jodhpur News: 31 से शुरू होंगी जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं, पहले 20 से शुरू होनी थी, सरकार ने आनन-फानन में कर दी थी तिथियां घोषित, विद्यार्थी भी दे सकेंगे प्रथम टेस्ट

जोधपुरAug 14, 2024 / 09:39 am

Rakesh Mishra

female teacher rakshabandhan
Jodhpur News: भाई-बहनों के स्नेह का पर्व रक्षाबंधन शारीरिक शिक्षिकाएं भी उत्साह से मना सकेंगी व अपने भाइयोंं के हाथों पर राखियां सजा सकेंगी। वहीं, विद्यार्थी भी प्रथम टेस्ट दे सकेंगे। दरअसल, राज्य सरकार ने स्कूली शिक्षा विभाग की जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की तिथि में संशोधन कर नई तिथि 31 अगस्त घोषित की है। सरकार के इस निर्णय से प्रदेश की शारीरिक शिक्षिकाओं में उत्साह है।
शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए खेल कैलेण्डर के अनुसार रक्षाबंधन पर्व व बच्चों की परीक्षा तिथियों के दौरान ही खेलकूद प्रतियोगिताओं की तिथियां आ रही थी। ऐसे में, शारीरिक शिक्षक-शिक्षिकाएं प्रतियोगिता आयोजन को लेकर व विद्यार्थी अपने प्रथम टेस्ट को लेकर असमंजस थे। बाद में, शारीरिक शिक्षक संघ की मांग पर शिक्षा विभाग ने जिला स्तरीय प्रतियोगिता 31 अगस्त घोषित की।
राजस्थान शारीरिक शिक्षा शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष हापूराम चौधरी व प्रदेश महामंत्री भैरूसिंह राठौड़ ने शिक्षा निदेशक राजस्थान बीकानेर को ज्ञापन भेज कर प्रारंभिक, माध्यमिक शिक्षा विभाग के खेल कैलेंडर की तारीख बदलने की मांग की थी। संघ की सभी जिला इकाइयों से प्रतियोगिता की तिथियां बदलने की मांग की गई थी।

असमंजस की स्थिति

पूर्व में 20 अगस्त से प्रथम समूह की प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाना था, जो असंभव था। 19 अगस्त को टीमों की प्रतियोगिता स्थल पर एंट्री करवानी थी, उस दिन रक्षाबंधन होने से महिला शारीरिक शिक्षिकाएं असमंजस में थी। वहीं 20- 23 अगस्त के दौरान विद्यालयों में प्रथम परख होने के कारण विद्यार्थी भी असमंजस में थे।

पत्रिका ने उठाया था मुद्दा

राजस्थान पत्रिका ने 12 अगस्त को ‘आनन फानन में खेल कैलेंडर जारी, जोधपुर मण्डल को मिली 4 खेलों की मेजबानी’ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर यह मुद्दा उठाया था।

Hindi News/ Jodhpur / Rajasthan News: रक्षाबंधन से पहले शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, फीमेल टीचर्स ने ली राहत की सांस

ट्रेंडिंग वीडियो