scriptLok Devta Baba Ramdev : बाबा रामदेव का पुण्य समाधि दिवस कल , 51 ज्योत से होगी महाआरती | Baba Ramdev's Punya Samadhi Day tomorrow, Maha Aarti will be done with | Patrika News
जोधपुर

Lok Devta Baba Ramdev : बाबा रामदेव का पुण्य समाधि दिवस कल , 51 ज्योत से होगी महाआरती

मसूरिया मेले का होगा समापन

जोधपुरSep 04, 2022 / 10:17 am

Nandkishor Sharma

Lok Devta  Baba Ramdev : बाबा रामदेव का पुण्य समाधि दिवस कल , 51 ज्योत से होगी महाआरती

Lok Devta Baba Ramdev : बाबा रामदेव का पुण्य समाधि दिवस कल , 51 ज्योत से होगी महाआरती

जोधपुर . लोकदेवता बाबा रामदेव का पुण्य समाधि दिवस 5 सितम्बर को बाबा की दशमी के रूप में श्रद्धापूर्वक मनाया जाएगा । मसूरिया पहाड़ी पर स्थित बाबा रामदेव के गुरु बालीनाथ के समाधि मंदिर सहित शहर के सभी प्रमुख रामदेव मंदिरों में सुबह अभिषेक, फूल मंडली, महाआरती एवं जागरण कार्यक्रम होंगे। बाबा के प्राकट्य दिवस से पुण्य समाधि दिवस तक आयोजित मसूरिया बाबा रामदेव मेले का भी विधिवत समापन हो जाएगा ।
मसूरिया मेले का समापन

मसूरिया बाबा रामदेव के गुरु बालीनाथ के समाधि मंदिर का प्रबंधन करने वाले पीपा क्षत्रिय समस्त न्याति सभा ट्रस्ट अध्यक्ष नरेंद्र चौहान ने बताया कि बाबा की दशमी को 51 ज्योत से सुबह 6.15 बजे मंगलाआरती होगी । समूचे मंदिर में ऋतु पुष्पों की झांकी सजाई जाएगी । शाम 7 बजे महाआरती के बाद भक्तों में 351 किलो मावे से निर्मित पेड़ों की प्रसादी का वितरण किया जाएगा ।
जातरुओं के लौटने क्रम शुरू

रामदेवरा में शीश नवाने के बाद जातरुओं के जोधपुर लौटने का क्रम शुरू हो गया है। जोधपुर के मंडोर व मेहरानगढ़ में जातरुओं के पहुंचने से एक बार फिर से रौनक छाने लगी है। जोधपुर से रामदेवरा गए विभिन्न सामाजिक धार्मिक संगठनों के पैदल संघ 5 सितम्बर को बाबा की दशमी को दर्शन के बाद जोधपुर लौटना शुरू हो जाएंगे।
रातानाडा से मसूरिया मंदिर तक शोभायात्रा

घांची नवयुवक मंडल की ओर से 5 सितंबर को बाबा रामदेव मंदिर रातानाडा से मसूरिया बाबा रामदेव मंदिर तक पैदल शोभा यात्रा का आयोजन किया जाएगा। मंडल के कैलाश भाटी ने बताया कि शोभायात्रा में सभी समाजों के श्रद्धालु सम्मिलित होंगे। क्षेत्रीय पार्षद अशोक भाटी ने बताया कि गोमाता को लम्पी महामारी से निजात दिलाने के लिए बाबा रामदेव से अरदास कर लड्डुओं का भोग और ध्वजा चढ़ाई जाएगी।

Hindi News/ Jodhpur / Lok Devta Baba Ramdev : बाबा रामदेव का पुण्य समाधि दिवस कल , 51 ज्योत से होगी महाआरती

ट्रेंडिंग वीडियो