scriptजेआईए प्रतिनिधिमण्डल की मांग पर रीको सीएमडी ने दी सहमति | AIIMS and IIT will be knowledge partners of medical device park | Patrika News
जोधपुर

जेआईए प्रतिनिधिमण्डल की मांग पर रीको सीएमडी ने दी सहमति

 
– शीघ्र होगा एमओयू, केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा प्रस्ताव

जोधपुरAug 20, 2021 / 10:37 pm

Amit Dave

जेआईए प्रतिनिधिमण्डल की मांग पर रीको सीएमडी ने दी सहमति

जेआईए प्रतिनिधिमण्डल की मांग पर रीको सीएमडी ने दी सहमति

जोधपुर।
बोरानाड़ा में बनने वाले मेडिकल डिवाइस पार्क के नॉलेज पार्टनर के रूप में आईआईटी और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नियुक्त होंगे। जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रतिनिधिमण्डल की मांग पर रीको प्रबंध निदेशक (सीएमडी) आशुतोष एटी पेडणेकर ने सहमति दी और बताया कि रीको, आईआईटी व एम्स के बीच शीघ्र ही एमओयू किया जाएगा। इस प्रस्ताव को केन्द्र सरकार को भी भेज दिया जाएगा। जेआईए अध्यक्ष एनकेजैन ने बताया कि रीको सीएमडी आशुतोष एटी पेडणेकर से मुलाकात कर मेडिकल डिवाइस पार्क के साथ इंक्यूबेशन सेन्टर व कॉमन फैसिलिटी सेन्टर स्थापित करने की मांग की गई। साथ ही, मेडिकल डिवाइस पार्क में उद्योग लगाने वाले उद्यमियों को राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना के तहत व अन्य मेडिकल डिवाइस क्लस्टर के तहत अनुदान दिलाने की भी मांग की गई। विशेषकर केन्द्र सरकार की प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम को यहां स्थापित होने वाले उद्योगो के लिए लागू किया जाए। आईआईटी निदेशक प्रो शांतनु चौधरी ने बताया कि आईआईटी में बेसिक इको सिस्टम को सुधारने के लिए प्रोजेक्टस प्रारम्भिक चरण में विकसित हो जाएंगे और प्रोजेक्ट्स या उत्पादों को व्यवसायिक उपयोग के लिए मेडिकल डिवाइस पार्क के उद्यमी पा सकेंगें। इस तरह से उत्पादों के आविष्कार और अनुसंधान से लेकर उत्पादन का एक क्लस्टर तयार हो जाएगा।

ये थे प्रतिनिधिमण्डल में शामिल

प्रतिनिधिमण्डल में जेआईए अध्यक्ष एनकेजैन, सहसचिव अनुराग लोहिया, कोषाध्यक्ष सोनू भार्गव, आईआईटी निदेशक प्रो शांतनु चौधरी, उप निर्देशक प्रो सम्पतराज वडेरा व जोधपुर सिटी नॉलेज एंड इनोवेशन क्लस्टर के निदेशक डॉ. टोटेजा आदि शामिल थे।

Hindi News / Jodhpur / जेआईए प्रतिनिधिमण्डल की मांग पर रीको सीएमडी ने दी सहमति

ट्रेंडिंग वीडियो