scriptFree Coaching: निशुल्क मिलेगी कोचिंग, प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, अंतिम तिथि 27 जून | Ras free coaching collector ki class In jhunjhunu rajasthan | Patrika News
झुंझुनू

Free Coaching: निशुल्क मिलेगी कोचिंग, प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, अंतिम तिथि 27 जून

Free Coaching: झुंझुनूं जिला प्रशासन की तरफ से प्रशासनिक सेवा के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निशुल्क संचालित की जाने वाली ‘कलक्टर की क्लास’ में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र शुरू हो गए हैं।

झुंझुनूJun 21, 2024 / 06:04 pm

Santosh Trivedi

collector ki class

प्रतीकात्मक तस्वीर

Free Coaching: झुंझुनूं जिला प्रशासन की तरफ से प्रशासनिक सेवा के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निशुल्क संचालित की जाने वाली ‘Collector Ki Class’ में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र शुरू हो गए हैं। आवेदन पत्र जमा करवाने की अंतिम तिथि 27 जून है।
जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि आवेदन पत्रों की जांच के बाद 3 जुलाई को निजी गर्ल्स कॉलेज में सामान्य ज्ञान की एक आरएएस लेवल की परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी, इसका परिणाम 6 जुलाई को अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाएगा। इसके बाद 8 जुलाई को चयनित अभ्यर्थियों का साक्षात्कार कर 50 अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

यहां मिलेंगे आवेदन

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक डॉ. पवन पूनिया ने बताया कि आवेदन पत्र झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर जे.पी.जानू राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी कार्यालय, महिला अधिकारिता विभाग व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के कार्यालय, नेतराम मघराज महिला महाविद्यालय, आर.आर. मोरारका राजकीय महाविद्यालय सहित दो निजी महाविद्यालय में से प्राप्त किए जा सकते हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में किसान सम्मान निधि के दुरुपयोग की आशंका, सरकार ने लिया बड़ा फैसला, हर जिले में होगा ऐसा

ऐसे मिलेगा प्रवेश

गौरतलब है कि इस निशुल्क कोचिंग में विभिन्न विषयों के विषय विशेषज्ञ विद्यार्थियों को कोचिंग देंगे एवं नियमित रूप से टेस्ट भी लिए जाएंगे। समय-समय पर जिला प्रशासन के विभिन्न अधिकारी भी विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देंगे। पूर्णतया निशुल्क इस कोचिंग क्लास का संचालन इस बार शहीद जे.पी. जानू राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में किया जाना प्रस्तावित है।
कोचिंग में मुख्य रूप से राजस्थान प्रशासनिक सेवा (प्री एवं मेन्स दोनों) की परीक्षा की तैयारी करवाई जाएगी। शुरुआती बैच में 50 बच्चों को लिया जाना प्रस्तावित है। कोचिंग में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसके बाद साक्षात्कार के आधार पर चयन होगा। प्रतिभावान एवं आर्थिक दृष्टि से कमजोर अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

Hindi News/ Jhunjhunu / Free Coaching: निशुल्क मिलेगी कोचिंग, प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, अंतिम तिथि 27 जून

ट्रेंडिंग वीडियो