scriptराजस्थान में बदला लेने के लिए की थी मां-बेटे की हत्या | Patrika News
झुंझुनू

राजस्थान में बदला लेने के लिए की थी मां-बेटे की हत्या

मृतक मां-बेटे के मोबाइल को पवन ने चोरी कर लिया था। वह उसे ठीक कराने या बेचने की फिराक में झुंझुनूं की एक दुकान पर आया। वहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

झुंझुनूSep 23, 2024 / 12:42 pm

Rajesh

jhunjhunu news

हत्या का आरोपी

राजस्थान के हमीरी कलां गांव में सवा महीने पहले घर के आंगन में सो रहे मां-बेटे की हत्या आरोपी ने पुराना बदला लेने के लिए की थी। आरोपी पवन झाझड़िया पुत्र समंदरसिंह को झुंझुनूं जिले की धनूरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे गांव के ई-मित्र पर हुई चोरी के मामले में मां-बेटे की ओर से पुलिस को सूचना दिए जाने का शक था। इसका बदला लेने के लिए उसने इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया। हत्या के बाद मां-बेटे के चुराए मोबाइल ने उसे पकड़वा दिया।झुंझुनूं एसपी शरद चौधरी ने बताया कि मामले मेें कई संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ की गई। गांव के युवक पवन झाझड़िया के पीछे भी पुलिस शक के आधार पर लगी हुई थी। मृतक मां-बेटे के मोबाइल को पवन ने चोरी कर लिया था। वह उसे ठीक कराने या बेचने की फिराक में झुंझुनूं की एक दुकान पर आया। वहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने मां-बेटे की हत्या करना कबूल कर लिया। उसने बताया है कि गांव के ई-मित्र पर हुई चोरी के मामले में पुलिस को सूचना देने से वह नाराज था।

टीम को मिलेगा 25 हजार का इनाम

पुलिस अधीक्षक ने हत्या का खुलासा करने वाली टीम की हौसला अफजाई के लिए 25000 रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

यह है मामला

13 अगस्त 2024 को सुबह हमीरी कलां निवासी माया देवी व उसका बेटा अजय जांगिड़ (25) अपने घर के आंगन में अचेत अवस्था में मिले थे। दोनों के सिर व हाथ पर धारदार हथियार से किए गए चोट के निशान थे। आंगन में खून बह रहा था। पड़ोस में रहने वाली एक महिला को जब मृतक के घर से फर्श पर खून बहता दिखाई दिया तो घटना का पता चला। इसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस पहुंची तो अजय जांगिड़ पुत्र मनफूल की मौत हो चुकी थी। जबकि उसकी मां माया देवी (45) पत्नी मनफूल की सांस चल रही थी। उसे जयपुर रेफर किया गया। लेकिन इलाज के दौरान माया ने भी दम तोड़ दिया था।

22 जुलाई को हुई थी ई-मित्र की दुकान पर चोरी

22 जुलाई 2024 को हमीरी कलां गांव में ई-मित्र की दुकान पर चोरी हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पवन कुमार को गिरफ्तार किया था। पवन को लगा था कि मां-बेटे ने उसकी मुखबिरी की। इसका बदला लेने के लिए जेल छूटने के तीन-चार दिन बाद आरोपी ने घर में घुसकर मां बेटे की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। आरोपी पवन के खिलाफ धनूरी थाने में चोरी का मामला भी दर्ज है।

एक व्यक्ति ने कर ली थी आत्महत्या

हत्या के बाद हमीरी कलां के एक व्यक्ति ने अपने खेत में आत्महत्या कर ली थी। पुलिस उसे पूछताछ के लिए लेकर गई थी और छोड़ने के बाद उसने अपने खेत में आत्महत्या कर ली। परिजन ने पुलिस पर टॉर्चर करने का आरोप लगाया था।

Hindi News/ Jhunjhunu / राजस्थान में बदला लेने के लिए की थी मां-बेटे की हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो