scriptशहीद हुआ राजस्थान का एक और लाल, राष्ट्रीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार; देशभक्ति के नारों से गूंजा गांव | Jitendra Singh Shekhawat of Jhunjhunu district of Rajasthan was martyred while on duty in Sikkim | Patrika News
झुंझुनू

शहीद हुआ राजस्थान का एक और लाल, राष्ट्रीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार; देशभक्ति के नारों से गूंजा गांव

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सुलताना कस्बे निवासी जितेंद्र सिंह सिक्किम में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए। राष्ट्रीय सम्मान के साथ शहीद जितेंद्र सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

झुंझुनूSep 15, 2024 / 09:46 pm

Suman Saurabh

Jitendra Singh Shekhawat of Jhunjhunu district of Rajasthan was martyred while on duty in Sikkim

शहीद जितेंद्र सिंह

राजस्थान के बाड़मेर जिले के निवासी नखत सिंह भाटी ड्यूटी के दौरान हुए एक हादसे में 27 अगस्त को शहीद हो गए थे। ठीक दो सप्ताह बाद राजस्थान का एक और लाल ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया। राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सुलताना कस्बे निवासी जितेंद्र सिंह सिक्किम में तैनात थे। शुक्रवार (13 सिंतबर) को ड्यूटी के क्रम में एक हादसे में शहीद हो गए। रविवार को उनका पार्थिव शरीर गांव लाया गया है। जहां राष्ट्रीय सम्मान के साथ शहीद जितेंद्र सिंह का बेटे ने मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद रहे सेना के अधिकारी, परिजनों और ग्रामीणों की आंखे भर आई। शहीद सिंह के सम्मान में रविवार को सुलताना कस्बे के बाजार पूर्णतया बंद रखे गए।
Jitendra Singh Shekhawat of Jhunjhunu district of Rajasthan was martyred while on duty in Sikkim
सुलताना कस्बा पहुंचा शहीद जितेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर

2 सप्ताह पहले ही आए थे घर

जितेंद्र सिंह शेखावत 1998 में आर्मी सर्विस कोर में भर्ती हुए थे। परिवार में उनकी पत्नी मनोज कंवर, एक बेटा और एक बेटी है। कुछ दिन पहले ही शहीद जितेंद्र सिंह 15 दिन की छुट्टी पर गांव आए थे और ड्यूटी पर लौटे थे। उनकी असामयिक मौत की खबर सुनकर उनके परिवार और दोस्त सदमे में हैं। इस घटना से पूरा परिवार सदमे में है। जानकारी के अनुसार, सिक्किम में अपनी पोस्ट से दूसरी पोस्ट पर गोला-बारूद ले जाते समय जितेंद्र की गाड़ी में अचानक तबीयत बिगड़ गई थी। इलाज के दौरान अगली सुबह उनकी मौत हो गई।

Hindi News/ Jhunjhunu / शहीद हुआ राजस्थान का एक और लाल, राष्ट्रीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार; देशभक्ति के नारों से गूंजा गांव

ट्रेंडिंग वीडियो