scriptअजय राय का बड़ा बयान, बोले- जो सीएम योगी के खिलाफ जाता है, उसकी हत्या…  | Ajay Rai big statement on Sultanpur Encounter said who goes against CM Yogi will be killed | Patrika News
जौनपुर

अजय राय का बड़ा बयान, बोले- जो सीएम योगी के खिलाफ जाता है, उसकी हत्या… 

Sultanpur Encounter: यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि जो भी सीएम योगी के खिलाफ जाता है, उसकी हत्या कर दी जाती है।

जौनपुरSep 09, 2024 / 03:22 pm

Sanjana Singh

ajay rai

ajay rai

Sultanpur Encounter: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने जौनपुर के बुक्सा थाना क्षेत्र के अगरौरा गांव पहुंचकर मंगेश यादव के परिजनों से मुलाकात की, जिसकी सुल्तानपुर में दिनदहाड़े ज्वेलरी शोरूम लूटने के मामले में पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई थी। उन्होंने मंगेश के परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। 

अजय राय ने एनकाउंटर को बताया गलत

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने एनकाउंटर को फर्जी बताया और कहा, “इसकी सही जांच होनी चाहिए। एनकाउंटर पूरी तरह से गलत है और इसकी जांच परिवार की इच्छा के अनुसार होनी चाहिए। योगी जी ने साफ कहा है कि जो उनके साथ चलेगा, वह जिंदा रहेगा। गोरखपुर में भी एक उपाध्याय परिवार के बेटे की हत्या हुई है। मंगेश अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था।”

सुल्तानपुर एनकाउंटर में न्यायिक जांच की मांग की

उन्होंने आगे कहा, “सीएम योगी कह रहे हैं कि उन्होंने डकैत का एनकाउंटर करवाया। मुझे बताइए, जो डकैत रहेगा, वो घर पर सोएगा। मंगेश अपने घर में अपनी मां और बहन के साथ रहता था। पुलिस ने घर से ले जाकर उसकी हत्या कर दी। इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए।”
यह भी पढ़ें

बहराइच में ‘Operation Bhediya’ जारी, ड्रोन कैमरे में कैद हुए आदमखोर भेड़िए

‘एनकाउंटर कोई भी करे, दोषी सरकार ही है’

न्याय की मांग करते हुए उन्होंने हाईकोर्ट के सिटिंग जज से न्यायिक जांच की मांग करते हुए कहा कि तभी इस मामले में सच्चाई सामने आएगी। उन्होंने कहा, “इस समय लोगों को न्याय दिलाने वाली संस्थाएं हत्याओं में लगी हुई हैं। सीएम योगी ने हाल ही में गोरखपुर में एक ब्राह्मण परिवार के युवक की हत्या करवा दी। जब भी सीएम योगी को लगता है कि कोई मेरे खिलाफ है तो वह उसकी हत्या करवा देते हैं। सभी अपराधी भारतीय जनता पार्टी के विधायक, विधान पार्षद और सांसद बनकर मौज कर रहे हैं। एनकाउंटर कोई भी करे, दोषी सरकार ही है। सरकार पुलिस पर दबाव बनाकर हत्याएं करवाती है। पूरे मामले में सरकार ही दोषी है।”

क्या है पूरा मामला?

उल्लेखनीय है कि सुल्तानपुर में 5 सितंबर को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से मंगेश यादव की मौत हो गई थी। एनकाउंटर के बाद राज्य में में राजनीतिक उथल-पुथल जोरों पर है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर को गलत बताया था और आरोप लगाया था कि अपराधी की जाति देखकर एनकाउंटर किया गया है। जिला प्रशासन ने इस एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

Hindi News/ Jaunpur / अजय राय का बड़ा बयान, बोले- जो सीएम योगी के खिलाफ जाता है, उसकी हत्या… 

ट्रेंडिंग वीडियो