scriptJanjgir-Champa: पामगढ़ स्वास्थ्य केंद्र बना तालाब, वार्डों के अंदर तक घुसा पानी | Jan Pamgarh health center became a pond, water entered inside the wards | Patrika News
जांजगीर चंपा

Janjgir-Champa: पामगढ़ स्वास्थ्य केंद्र बना तालाब, वार्डों के अंदर तक घुसा पानी

Janjgir-Champa: पामगढ़ के एक अस्पताल ने तालाब का रूप ले लिया है। जिससे वह के मरीजों और डॉक्टर्स स्टाफ को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जांजगीर चंपाAug 25, 2024 / 01:28 pm

Shradha Jaiswal

JANJGIR HOSPITAL
Janjgir-Champa: जांजगीर-चांपा के पामगढ़ में लगातार हो रही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पामगढ़ के लिए आफत साबित हो रही है। अस्पताल ने तालाब का रूप ले लिया है। बीती रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भीतर तक बारिश का पानी घुस गया। पूरा अस्पताल जलमग्र हो गया। वार्डो में जहां भर्ती मरीज है वहां भी फर्श में पानी भरा हुआ था। इससे न तो मरीजों को बेड से उतरने बन रहा था और न हीं अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ को चलते बना पा रहा था। चलने के लिए अस्पताल में कहीं पर कोई सूखी जगह ही नहीं थी।
यह भी पढ़ें

Janjgir Champa: पुलिस थाने के पास चल रहा था बेगम-बादशाह का खेल, छापामार कार्रवाई में 10 पकड़ाएं

मरीजों और डॉक्टर-स्टाफ को हो रही समस्या

CG Hospital Problem: अस्पताल की ऐसी स्थिति पानी निकासी की व्यवस्था बनाने में लापरवाही का नतीजा बताया जा रहा है तो दूसरी ओर विभागीय उदासीनता भी एक वजह है। वह इसलिए क्योंकि वर्तमान में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन जर्जर हो चुका है। इसको देखते हुए ही शासन के द्वारा यहां करीब ढाई करोड़ की लागत से नया अस्पताल भवन बनवाया गया है।
भवन पूर्ण हो चुका है और महज दो-चार दिन का काम ही बचा होगा। लेकिन इसे पूरा कराने के लिए किसी तरह का जोर ठेकेदार के ऊपर नहीं डाला जा रहा है। अगर नए भवन में अस्पताल शिफ्ट हो जाता है तो ऐसी किसी भी तरह की समस्याओं से मरीजों और डॉक्टर-स्टाफ को जूझना नहीं पड़ेगा। बल्कि मरीजों को बढिय़ा सुविधा मिलती। बहरहाल अभी तो मरीज-परिजनों को भुगतना पड़ रहा है।

CG News: पानी निकासी नहीं होने से समस्या

इस संबंध में बीएमओ (BMO) डॉ. सौरभ यादव का कहना है कि अस्पताल परिसर में पानी निकासी के पर्याप्त इंतजाम नहीं है। इसको लेेकर स्थानीय निकाय प्रशासन को अवगत कराते आ रहे हैं लेकिन इंतजाम नहीं हो जाने से पानी भर रहा है। नए भवन में शिफ्टिंग को लेकर जिला प्रशासन से चर्चा की जाएगी ताकि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल पाए।

Hindi News/ Janjgir Champa / Janjgir-Champa: पामगढ़ स्वास्थ्य केंद्र बना तालाब, वार्डों के अंदर तक घुसा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो