scriptChhattisgarh News: जांजगीर-चांपा के CAF जवान की मौत, ग्रामीणों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई, 28 दिन पहले खुद को मारी थी गोली | Chhattisgarh News: CAF jawan from Janjgir-Champa dies | Patrika News
जांजगीर चंपा

Chhattisgarh News: जांजगीर-चांपा के CAF जवान की मौत, ग्रामीणों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई, 28 दिन पहले खुद को मारी थी गोली

CAF jawan of Janjgir-Champa dies: छत्तीसगढ़ के नक्सलगढ़ बीजापुर में तैनात जवान 27 जून को गोली लगने से घायल हो गया था। इस घटना के बाद उसे बीजापुर और फिर बेहतर इलाज के लिए रायपुर लाया गया था।

जांजगीर चंपाJul 26, 2024 / 12:44 pm

Khyati Parihar

Chhattisgarh News
Janjgir Champa News: सीएएफ जवान की गोली लगने के बाद इलाज के दौरान बुधवार की मौत हो गई। गुरुवार को ग्रामीणों ने नम आंखों से जवान को अंतिम विदाई दी। वहीं परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है।
जानकारी के अनुसार पामगढ़ थाना के गांव भुईगांव निवासी मनोज दिनकर बीजापुर जिले के सीएएफ कैंप में तैनात था। इस संबंध में बताया गया कि सीएएफ कैंप रामपुरम में 15वीं डी कंपनी में जवान ने खुद को गोली मार ली है। जवान की हालात गंभीर है। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल बीजापुर लाया गया है। इसके बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए रायपुर के अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां इलाज चल रहा था। इसी दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की पुष्टि सहायक सेनानी 15 वीं बटालियन बीजापुर डीपी बड़ा ने की थी। यह पूरा मामला भोपालपट्टनम थाना अंतर्गत का है।
Chhattisgarh News
मृत जवान का बड़ा भाई शशि दिनकर भी फौजी है। उन्होंने बताया की घटना के तुरंत बाद उसे विडियो कॉल किया गया था। जिसमें उन्होेंने बताया कि उसे गोली मारी गई है। वह कुछ और कहना चाह रहा था, लेकिन आवाज साफ सुनाई नहीं दी। इसके बाद उसने अन्य साथियों का फोन आया। मृतक के भाई ने रिपोर्ट देखने के बाद हत्या करने का आरोप लगाया है। 27 जून से गोली लगने से घायल मनोज दिनकर का इलाज रायपुर अस्पताल में चल रहा था। बुधवार को मनोज मे अस्पताल में अंतिम सांस ली। मनोज के निधन की सूचना मिलने के बाद भुईगांव में रह रहे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। मनोज की मां और पत्नी बेसुध हो गई है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
यह भी पढ़ें

CG ASP passed away: बलरामपुर एडिशनल एसपी का निधन, गंभीर बीमारी से थे पीडि़त, रायपुर के निजी अस्पताल में थे भर्ती

ग्रामीणों ने नम आंखों से दी विदाई

मनोज के शव को लेकर बटालियन के अधिकारी और उसका बड़ा भाई गांव पहुंचे। सीएएफ जवान का गुरुवार को अंतिम संस्कार ग्रामीणों ने नम आंखों से दी। शव को लेकर भुईगांव पहुंचे अवकाश शाखा के अधिकारी परमानन्द जांगड़े ने बताया कि सीएएफ में पदस्थ मनोज दिनकर घटना के दौरान रामपुरम 15वीं डी कंपनी मे तैनात था। 27 जून की रात गोली चलने की आवाज सुनकर संत्री ड्यूटी में तैनात जवान इकठ्ठा हुए। मनोज दिनकर द्वारा अपने ऊपर गोली चलाने से घायल होने की जानकारी दी गई। घायल मनोज दिनकर घटना के बाद ज्यादा गंभीर नहीं था, बातचीत कर रहा था। जिसे दूसरे दिन बीजापुर और फिर रायपुर में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। बातचीत के दौरान उसने किसी के द्वारा गोली मारने की जानकारी नहीं दी है।

परिजनों को 50 हजार की दी गई राशि

अंतिम संस्कार के बाद सीएएफ से आए अधिकारियों ने मृतक के परिजन को 50 हजार रुपए का आर्थिक सहयोग राशि प्रदान किया। साथ ही मनोज के सभी दस्तावेज को पूराकर नियमानुसार लाभ दिलाने का आश्वासन दिया गया।

Hindi News/ Janjgir Champa / Chhattisgarh News: जांजगीर-चांपा के CAF जवान की मौत, ग्रामीणों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई, 28 दिन पहले खुद को मारी थी गोली

ट्रेंडिंग वीडियो