scriptCG Ration Card: यहां राशन मिलना हो गया बंद? लोगों के हंगामे से खुला ये राज, खाद्य विभाग में मची खलबली | CG Ration Card: Irregularities in government ration shop, SDM issued notice | Patrika News
जांजगीर चंपा

CG Ration Card: यहां राशन मिलना हो गया बंद? लोगों के हंगामे से खुला ये राज, खाद्य विभाग में मची खलबली

CG Ration card: छत्तीसगढ़ में राशन घोटाला का ताजा मामला जांजगीर से सामने आया है। जुलाई के बाद अगस्त महीने में लोगों को चावल नहीं बांटा गया…

जांजगीर चंपाSep 01, 2024 / 06:54 pm

चंदू निर्मलकर

cg ration card news
CG Ration Card: सरकारी राशन दुकान में हितग्राहियों को चावल नहीं बांटने का ताजा मामला जांजगीर से सामने आया है। प​त्रिका की खबर के बाद इसका खुलासा हुआ। ( CG Ration Card ) इधर खबर से कलेक्ट्रेट में खलबली मच गई। जिसके बाद एक्शन मूड में आए एसडीएम ने नोटिस जारी किया है। जिस पर जवाब मांगा है। देखना होगा कि आखिर गरीबों के हक पर डाका डालने वालों पर क्या कार्रवाई होती है।
CG Ration Card: यह पूरा मामला केसला के शासकीय उचित मूल्य की दुकान का है। वहीं एसडीएम के नोटिस के बाद कई लोगों पर निलंबन की गाज भी गिर सकती है। जानकर हैरानी होगी कि सरकारी राशन दुकान से अगस्त महीने का करीब 57 क्विंटल सरकारी राशन गायब हो गया है।

CG Ration Card: फूड इंस्पेक्टर ने गंभीरता से लिया मामला

इसके साथ ही जुलाई माह की राशि भी समिति के खाते में जमा करने में अनियमिमता उजागर हुई है। फूड इंस्पेक्टर के जांच प्रतिवेदन मिलने के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए पामगढ़ एसडीएम कोर्ट ने 29 अगस्त को केसला पीडीएस दुकान ( CG Ration Card ) संचालन करने वाले समूह की अध्यक्ष/ सचिव और विक्रेता को नोटिस जारी किया है।

25 तारीख के बाद नहीं बांटा राशन

बता दें, ग्राम पंचायत केसला में अगस्त माह का राशन 25 तारीख हो जाने के बाद भी हितग्राहियों ( CG Ration Card ) को नहीं बांटा गया था। राशन नहीं मिलने से परेशान हितग्राहियों ने जब जाकर दुकान में हंगामा किया तो विक्रेता के द्वारा हितग्राहियों को मशीन में अंगूठा लगवाकर बैरंग ही वापस लौटा दिया कि दुकान में अभी चावल खत्म हो गया है, एक-दो दिन बाद आकर चावल ले जाना। इसकी शिकायत हितग्राहियों ने खाद्य विभाग में कर दी।
यह भी पढ़ें

CG ration card: 15 अगस्त के बाद 28 हजार परिवारों को राशन मिलना हो जाएगा बंद! ये है वजह



पत्रिका में खबर आने के बाद मामला सामने आया। जिस पर संज्ञान लेते हुए जांच के लिए फूड इंस्पेक्टर पामगढ़ को निर्देशित किया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर फूड इंस्पेक्टर ने जब जांच की तो कई तरह की अनियमितता सामने आई।

Ration card Update: दुकान संचालक ने की भारी अनियमितता

सूत्रों की माने तो जांच में पहुंचे फूड इंस्पेक्टर को दुकान संचालन में भारी अनियमितता मिली। स्टॉक में 57 क्विंटल चावल कम मिला। रजिस्टर संधारण करने में भी लापरवाही उजागर हुई। ( Ration Card ) हितग्राहियों ने भी बयान में बताया कि अंगूठा लगाए थे पर राशन उस दिन नहीं लेकर गए थे। समूह की अध्यक्ष जानकी पाटले, सचिव देवशीला जोशी विक्रेता सुखदेव पाटले की मौजूदगी में जांच प्रतिवेदन तैयार कर पामगढ़ एसडीएम को सौंपा गया।

Hindi News/ Janjgir Champa / CG Ration Card: यहां राशन मिलना हो गया बंद? लोगों के हंगामे से खुला ये राज, खाद्य विभाग में मची खलबली

ट्रेंडिंग वीडियो