scriptअतिक्रमण हटाने पहुंची टीम तो महिला व उसके भतीजे ने दी आग लगाने की चेतावनी | Patrika News
जैसलमेर

अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम तो महिला व उसके भतीजे ने दी आग लगाने की चेतावनी

पोकरण कस्बे के जटावास में निर्माणाधीन एक मकान को सडक़ की सीमा में अतिक्रमण मानते हुए नगरपालिका की टीम शनिवार को हटाने के लिए पहुंची।

जैसलमेरAug 31, 2024 / 08:11 pm

Deepak Vyas

pokaran
पोकरण कस्बे के जटावास में निर्माणाधीन एक मकान को सडक़ की सीमा में अतिक्रमण मानते हुए नगरपालिका की टीम शनिवार को हटाने के लिए पहुंची। इस दौरान महिला व उसके भतीजे ने खुद को आग लगाने की धमकी दी गई। काफी देर तक चले घटनाक्रम के बाद नगरपालिका की टीम बिना अतिक्रमण हटाए ही रवाना हो गई। जानकारी के अनुसार कस्बे के जटावास में फलसूंड रोड बीएसएनएल कार्यालय से भवानीप्रोल जाने वाले मार्ग पर शांतिदेवी का एक मकान निर्माणाधीन है, जिसका नगरपालिका की ओर से पट्टा भी जारी किया हुआ है। जिस जगह मकान निर्माण चल रहा है, यहां सडक़ की चौड़ाई कम हो रही है। ऐसे में पड़ौसियों की ओर से इसे अतिक्रमण बताकर शिकायत की जा रही थी। नगरपालिका की ओर से पट्टे के अनुसार सीमांकन किया गया। नगरपालिका के अधिकारी ने बताया कि पट्टे के अनुसार यहां मकान की उत्तर-दक्षिण भुजा पर तीन फीट व पूर्व-पश्चिम भुजा पर छह फीट अतिक्रमण किया गया है, जबकि मकान मालिक के अनुसार यहां केवल 9 इंच अधिक ही निर्माण बताया जा रहा है।

दो घंटे तक चला हंगामा, बुलाई पुलिस

मकान के अतिक्रमण को हटाने के लिए शनिवार को सुबह नगरपालिका के सहायक राजस्व निरीक्षक रामस्वरूप गुचिया के नेतृत्व में टीम जेसीबी के साथ मौके पर पहुंची। जिस पर महिला व उसके भतीजों ने विरोध शुरू कर दिया। जब टीम ने जेसीबी चालू कर अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया तो महिला व एक भतीजे ने अपने शरीर पर पेट्रोल छिडक़कर आग लगाने की चेतावनी दी। इसके साथ ही भतीजा पेट्रोल की बोतल लेकर मकान के ऊपर चढ़ गया। पालिका की टीम ने काफी देर तक समझाइश की, लेकिन वे नहीं माने। जिस पर पुलिस बल को भी मौके पर बुलवाया गया। पुलिस ने भी काफी देर तक समझाइश की, लेकिन वे नहीं माने।

बेरंग लौटी पालिका की टीम

अतिक्रमण हटाने को लेकर चल रहे हंगामे के दौरान यहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। करीब दो घंटे तक नगरपालिका की टीम व मकान मालिक के रिश्तेदारों के बीच हंगामा चलता रहा। आखिर टीम बिना कुछ किए माहौल को देखते हुए बैरंग ही रवाना हो गई।

Hindi News/ Jaisalmer / अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम तो महिला व उसके भतीजे ने दी आग लगाने की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो