scriptदेवी मंदिरों में गूंजे जय माता दी के स्वर | Patrika News
जैसलमेर

देवी मंदिरों में गूंजे जय माता दी के स्वर

शारदीय नवरात्रा पर्व गुरुवार को हर्षोल्लास के साथ शुरू हुआ और कस्बे सहित आसपास क्षेत्र में स्थित सभी देवी मंदिरों में घट व कलश के साथ नवग्रहों की स्थापना की गई।

जैसलमेरOct 03, 2024 / 07:39 pm

Deepak Vyas

jsm
शारदीय नवरात्रा पर्व गुरुवार को हर्षोल्लास के साथ शुरू हुआ और कस्बे सहित आसपास क्षेत्र में स्थित सभी देवी मंदिरों में घट व कलश के साथ नवग्रहों की स्थापना की गई। नवरात्रा के मौके पर कस्बे में स्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठ आशापुरा माता मंदिर, संच्चियाय माता, खींवज माता, कालका माता, करणी माता मंदिर, चामुंडा माता, हिंगलाज माता, जाज्वला मैया, धरज्वल माता, पोकरण फोर्ट में स्थित नागणेच्चियां माता मंदिर सहित विभिन्न देवी मंदिरों में गुरुवार को शुभ मुहुर्त में घट स्थापना की गई। अल सुबह 5 बजे ही सभी मंदिरों में दर्शनार्थियों की भीड़ उमडऩे लगी और दिन भर दर्शनार्थियों का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं ने मंदिरों में दर्शन कर पूजा-अर्चना की और अमन, चैन व खुशहाली के लिए कामना की। सभी मंदिरों को आकर्षक रोशनी से सजाया गया है। शाम 5 बजे से देर रात्रि तक मंदिरों में दर्शनार्थियों की आवाजाही से यहां खासी रौनक देखने को मिली।

यहां भी घट स्थापना

नवरात्रा के मौके पर क्षेत्र के भणियाणा गांव के भीम तालाब पर स्थित जगदम्बा मंदिर, माड़वा में स्थित चंदू मैया मंदिर, देवल माता मंदिर, बारठ का गांव में डूंगरेच्चियां देवी के मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों में नवरात्रा पर घट स्थापना की गई।

Hindi News / Jaisalmer / देवी मंदिरों में गूंजे जय माता दी के स्वर

ट्रेंडिंग वीडियो