scriptसोनार किले के दुर्गवासी, मटमैले पानी से परेशान | Patrika News
जैसलमेर

सोनार किले के दुर्गवासी, मटमैले पानी से परेशान

ऐतिहासिक सोनार किला इन दिनों पेयजल समस्या से जूझ रहा है। दुर्गवासी मटमैले और अस्वच्छ पानी की आपूर्ति से बेहद परेशान हैं।

जैसलमेरJul 25, 2024 / 08:58 pm

Deepak Vyas

jsm news
ऐतिहासिक सोनार किला इन दिनों पेयजल समस्या से जूझ रहा है। दुर्गवासी मटमैले और अस्वच्छ पानी की आपूर्ति से बेहद परेशान हैं। हालांकि गत दिनों बारिश की दिनो से बिजली का व्यवधान होने से यहां पेयजल आपूर्ति प्रभावित हुई है, वहीं आए दिन मटमैले पानी की आपूर्ति की समस्या से उनके स्वास्थ्य पर भी गंभीर प्रभाव पडऩे की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। यही कारण है कि क्षेत्रवासियों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। स्थानीय निवासियों ने जिम्मेदार विभाग से मांग की है कि उक्त समस्या के तत्काल समाधान की दरकार है। दुर्गवासियों के अनुसार कई बार अनियमित जलापूर्ति तो कई बार मटमैले पानी की आपूर्ति से परेशान होना पड़ रहा है। ऐसे पानी को पीने या दैनिक कार्यों में उपयोग में नहीं लिया जा सकता।

बिजली हो या पानी, आए दिन परेशानी

दुर्गवासियों ने बताया कि बिजली कटौती के कारण भी पेयजल आपूर्ति में बाधा उत्पन्न हो रही है। बिजली की अनियमित आपूर्ति के चलते जलापूर्ति आए दिन प्रभावित हो रही है। इसके अलावा कई बार मटमैले पानी की आपूर्ति हो रही है, जिससे बीमारियां फैलने की आशंका है। खासकर बच्चों और बुजुर्गों की सेहत पर इसका प्रतिकूल असर देखने को मिल रहा है।

दुर्गवासियों की पीड़ा

दुर्गवासियों का कहना है कि प्रशासन व जिम्मेदार विभाग को जल्द से जल्द इस समस्या का हल निकालना चाहिए, साथ ही स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करनी चाहिए। उधर, जिम्मेदार विभाग का तर्क है कि जलापूर्ति प्रणाली की जांच कर उसे ठीक किया जाएगा।

Hindi News/ Jaisalmer / सोनार किले के दुर्गवासी, मटमैले पानी से परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो