scriptकम्पनी और पुलिस पर मनमानी का आरोप, प्रशासन के दर पहुंचे ग्रामीण | jaisalmer news compny and police manmani | Patrika News
जैसलमेर

कम्पनी और पुलिस पर मनमानी का आरोप, प्रशासन के दर पहुंचे ग्रामीण

-लाला कराड़ा गांव के ग्रामीणों दिया ज्ञापन

जैसलमेरAug 14, 2021 / 09:25 pm

Deepak Vyas

कम्पनी और पुलिस पर मनमानी का आरोप, प्रशासन के दर पहुंचे ग्रामीण

कम्पनी और पुलिस पर मनमानी का आरोप, प्रशासन के दर पहुंचे ग्रामीण

जैसलमेर. जिले के फतेहगढ़ उपखंड क्षेत्र के लाला कराड़ा गांव के बाशिंदों ने रिन्यू पॉवर कम्पनी पर मनमानी करने और पुलिस की ओर से कम्पनी के समर्थन में काम करने का आरोप लगाते हुए प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई। एआइसीसी सदस्य सुनीता भाटी व भाजपा किसान मोर्चा के संयोजक ओम सेवक के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन दिया। जिसमें एक दिन पहले लाला कराड़ा गांव के खसरा संण् 106 व 107 के कुछ हिस्से पर रिन्यू पॉवर कम्पनी की ओर से नाजायज ढंग से कब्जा करने का आरोप लगाया गया।
महिलाओं से अभद्रता
ज्ञापन में बताया गया कि जगमालराम, दुर्गाराम, डलाराम, झबरारामए देवाराम आदि की खातेदारी जमीन पर बने धोरा, टांका, तारबंदी को नष्ट कर अवैध ढंग से कब्जा किया गया है। वहीं कम्पनी के प्रतिनिधियों ने महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया। उन्होंने मांग की कि उक्त भूमि का गांव के प्राचीन कुआं से विशेष कमेटी की ओर से पैमाइश करवाकर खातेदारी भूमि का सीमाज्ञान करवाया जाए। कम्पनी ने ग्रामीणों को जो नुकसान पहुंचाया है, उसका उचित मुआवजा दिलाने की मांग करते हुए कहा गया कि कराड़ा गांव सांगड़ पुलिस थाने के अंतर्गत आता है इसके बावजूद 10 अगस्त को सांकड़ा थाना की पुलिस व आरएएसी को लेकर कम्पनी के अधिकारियों ने खेतों में जबरन प्रवेश किया। दूसरी तरफ पुलिस ने भी कम्पनी का साथ देते हुए पीडि़त पक्ष के 15-16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। जबकि उनमें से कई लोग उस दिन गांव से बाहर थे। ग्रामीणों ने झूठे मुकदमें वापिस लेने की भी मांग की। इसी तरह से ग्रामीणों ने एक ज्ञापन जिला पुलिस अधीक्षक को भी सौंपा है।

Hindi News / Jaisalmer / कम्पनी और पुलिस पर मनमानी का आरोप, प्रशासन के दर पहुंचे ग्रामीण

ट्रेंडिंग वीडियो