scriptशिक्षा को दें बढ़ावा, समाज के विकास के लिए करें कार्य : शाले मोहम्मद | Crowd gathered in the meeting with Jagran and religious rituals in the | Patrika News
जैसलमेर

शिक्षा को दें बढ़ावा, समाज के विकास के लिए करें कार्य : शाले मोहम्मद

– मंदिर में जागरण व धार्मिक अनुष्ठानों के साथ सभा में उमड़ी भीड़

जैसलमेरMay 04, 2023 / 05:09 pm

Deepak Vyas

शिक्षा को दें बढ़ावा, समाज के विकास के लिए करें कार्य : शाले मोहम्मद

शिक्षा को दें बढ़ावा, समाज के विकास के लिए करें कार्य : शाले मोहम्मद

फलसूंड. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि समाज के विकास के लिए नई व युवा पीढ़ी को शिक्षित होना आवश्यक है। इसलिए बच्चों को उच्च शिक्षा के साथ आधुनिक, कम्प्यूटर व तकनीकी शिक्षा दिलाना महत्ती आवश्यकता है। मंत्री शाले मोहम्मद ने गांव के चामुंडा माता मंदिर में दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रमों के समापन पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मंदिर, धर्मशाला, प्याऊ आदि का निर्माण करवाना पुण्य का कार्य है। इसलिए समाज के लोगों को आगे आकर सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व में कुमावत समाज में शिक्षा कमी थी, लेकिन अब समाज इस दिशा में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने युवाओं को आगे आकर समाज के उत्थान के लिए कार्य करने की बात कही। मंत्री ने सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ लेने का आह्वान किया। उन्होंने कुमावत समाज के छात्रावास के विकास के लिए 20 लाख रुपए की देने की घोषणा की। जिस पर समाज के लोगों ने मंत्री का आभार जताते हुए अभिनंदन किया।
मंदिर में हुए जागरण सहित धार्मिक अनुष्ठान
कुमावत समाज की ओर से गांव में निर्माण करवाए गए चामुंडा माता मंदिर में स्वामीजी की ढाणी के महंंत रावलपुरी महाराज व परेऊ मठ के महंत औंकारभारती महाराज के सानिध्य में मंगलवार रात जागरण का आयोजन किया गया। इसमें गायक कलाकारों ने पूरी रात भजनों की प्रस्तुतियां दी। बुधवार को सुबह महंतों ने यहां आए श्रद्धालुओं को आशीर्वाद दिया। मंदिर परिसर में आयोजित हवन में यजमानों सहित श्रद्धालुओं ने आहुतियां देकर अमन, चैन, खुशहाली, सुख समृद्धि व विश्व कल्याण की कामना की। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रणवीरसिंह गोदारा, तहसीलदार शैतानसिंह, कांग्रेस नेता मूलाराम रामदेवरा, भवानीसिंह जोधा, ताराचंद टावरी, कालूसिंह, गिरधरसिंह जोधा, समाज के सचिव छताराम, लाखाराम, अर्जुन कुमावत, गुलाबाराम, हजारी, संतोष, छगन, सवाई, देवीलाल सहित समाज के बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Hindi News / Jaisalmer / शिक्षा को दें बढ़ावा, समाज के विकास के लिए करें कार्य : शाले मोहम्मद

ट्रेंडिंग वीडियो