scriptWeather Alert : मौसम विभाग का 6-8 जुलाई को राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Weather Updates Weather Alert 6-8 July Rajasthan many districts heavy rains IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Alert : मौसम विभाग का 6-8 जुलाई को राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Rain Forecast : मौसम विभाग का अलर्ट है कि राजस्थान में बुधवार शाम 5 जुलाई से एक नया मौसम तंत्र सक्रिय होगा। जिस वजह से पूर्वी राजस्थान में अगले तीन दिन लगातार झमाझम बारिश होगी। पूर्वी हवाओं की वजह से 7 जुलाई-8 जुलाई को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में भी बारिश होगी।

जयपुरJul 05, 2023 / 06:10 pm

Sanjay Kumar Srivastava

rajasthan_weather.jpg

Rajasthan Rain Forecast

मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि 6 जुलाई से राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश तो कई में हल्की बारिश होगी। बताया जा रहा है कि 5 जुलाई शाम से मौसम का एक नया तंत्र एक्टिव होगा। जिस वजह से तीन दिन तक पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश होगी। मौसम केन्द्र जयपुर की जारी भविष्यवाणी के अनुसार 6 जुलाई को अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, सवाई माधोपुर में कहीं-कहीं मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। तो 7 जुलाई को भरतपुर, धौलपुर, जयपुर, उदयपुर में और 8 जुलाई को बारां, सवाई माधोपुर एरिया में तेज बारिश होने का अनुमान है।

पूर्वी हवाएं अब एक्टिव होगी

मौसम केन्द्र जयपुर निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया, बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाएं अब एक्टिव होगी हैं। इन पूर्वी हवाओं के एक्टिव होने की वजह से पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में 5 जुलाई से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। और 6 जुलाई से गति तेज पकड़ लेगी।

यह भी पढ़े – Monsoon Update : राजस्थान में टूटा 123 साल का बारिश का रिकॉर्ड, बना नया रिकार्ड जानें क्या है वो

मंगलवार को सूबे का सबसे गर्म जिला रहा बीकानेर-श्रीगंगानगर

मंगलवार को बीकानेर, जैसलमेर, फलौदी, गंगानगर, चूरू में तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान 42 डिग्री सेल्सियस बीकानेर और श्रीगंगानगर में रहा।

यह भी पढ़े – Weather Updates : राजस्थान में 5 जून से फिर सक्रिय होगा मानसून, जयपुर सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Hindi News/ Jaipur / Weather Alert : मौसम विभाग का 6-8 जुलाई को राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो